राजाखेड़ा में होली के दिन हुई हत्या मामले में नया मोड, नाबालिग भतीजा ही निकला कातिल, पुलिस को बताई मर्डर की वजह

जिले के राजाखेड़ा कस्बे में होली के दिन हुई किसान की हत्या मामले में नया मोड आ गया है।

image 2023 03 31T153546.981 | Sach Bedhadak

धौलपुर। जिले के राजाखेड़ा कस्बे में होली के दिन हुई किसान की हत्या मामले में नया मोड आ गया है। नामजद रिपोर्ट में मृतक की पत्नी ने बताया गया था कि पुरानी रंजिश के चलते 5 आरोपी उसके पति के सिर में गोली मारकर फरार हो गए। लेकिन, जांच में जुटी पुलिस ने हत्या के मामले में बड़ा खुलासा किया है। नाबालिग भजीजे ने ही छोटेलाल की हत्या की थी। पुलिस ने नाबालिग भतीजे को निरुद्ध कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने घरेलू विवाद के कारण अपने चाचा की हत्या करने की बात स्वीकारी है। एसपी मनोज कुमार के निर्देशन में सीई दीपक खंडेलवाल के नेतृत्व में राजाखेड़ा पुलिस ने शुक्रवार को यह खुलासा किया है।

मनियां सीओ दीपक खंडेलवाल ने बताया कि राजाखेड़ा थाना इलाके के हाट मैदान में 8 मार्च को खेत पर बने ट्यूबैल पर काम कर रहे 45 वर्षीय छोटेलाल की गोली मारकर ह्त्या करने का मामला सामने आया था। इस मामले में मृतक की पत्नी प्रवेश ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 8 मार्च को उसका पति छोटेलाल (48) पुत्र पुरुषोत्तम ठाकुर निवासी हाट मैदान वार्ड नंबर दस अपने खेत पर बने ट्यूबेल पर काम कर रहा था। जहां पुरानी रंजिश के चलते 5 आरोपी उसके पति के सिर में गोली मारकर फरार हो गए। मामले की गहनता से जांच करने पर नाबालिग भतीजा ही कातिल निकला। इसके बाद नाबालिग भतीजे को निरूद्ध कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

नाबालिग भतीजा ने हत्या का जुर्म कबूला

पूछताछ में सामने आया कि मृतक का नाबालिग भतीजा खेत पर लगी बिजली से पानी ना मिलने पर अपने चाचा से नाराज था। होली के दिन नशे में होने की वजह से नाबालिग भतीजे ने अपने चाचा के सिर में पीछे से गोली मार दी। पूछताछ में मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने नाबालिग भतीजे को डिटेन कर लिया है। सीओ ने बताया कि मामले में पुलिस ने आरोपी से हत्या में प्रयुक्त किया गया अवैध देशी कट्टा भी बरामद किया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

हर एंगल से जांच के बाद आरोपी तक पहुंची पुलिस

मृतक की पत्नी प्रवेश ने तपेन्द्र पुत्र हरीसिंह, हरीसिंह पुत्र झाऊलाल ठाकुर निवासी वार्ड नंबर 12 राजाखेड़ा, रेनू पुत्र रामवीर, रवि पुत्र जगवीर ठाकुर निवासी गढी जोनावत राजाखेड़ा और योगेश उर्फ खन्ना पुत्र अशोक ठाकुर निवासी खारपुरा राजाखेड़ा पर पति की गोली मारकर हत्या का आरोप लगाया था। प्रथम दृष्टतया जांच में सामने आया था कि मृतक के परिवार का राजाखेड़ा कस्बे‎ में रहने वाले तपेन्द्र से झगड़ा‎ चल रहा था। इसी झगड़े को लेकर‎ तपेन्द्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर छोटेलाल को गोली मार दी। नामजद लोगों का मृतक के परिवार वालों‎ का पहले भी कई बार झगड़ा भी हुआ था। लेकिन, जब पुलिस ने गहनता से हर एंगल से हत्या की जांच की तो सामने आया कि नाबालिग भतीजा ही चाचा का हत्यारा है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-जयपुर में फिर सामने आया तीन तलाक का मामला, दहेज के लिए प्रताड़ित कर महिला को घर से निकाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *