Jharkhand Politics : हेमंत ने जीता विश्वास मत, पक्ष में पड़े 48 वोट

Jharkhand Politics : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने विश्वास मत जीत लिया है। उन्होंने विधानसभा में अपनी सरकार बचा ली है। सोरेन के पक्ष…

Jharkhand Politics

Jharkhand Politics : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने विश्वास मत जीत लिया है। उन्होंने विधानसभा में अपनी सरकार बचा ली है। सोरेन के पक्ष में पूरे 48 वोट पड़े जैसा की उन्होंने भरोसा जताया था। वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने सदन से वॉक आउट कर दिया है।

विश्वास मत जीतने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज ये ऐसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं कि एक राज्य को दूसरे राज्य से लड़ने में लगे हुए हैं। ये गृह युद्ध की स्थिति पैदा करना चाहते हैं और दंगा कर चुनाव जीतना चाहते हैं। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जब तक यहां UPA की सरकार है।

ये रहा जीत का गणित

सीएम हेमंत सोरेन बहुमत (CM Hemant Soren) का अंदाजा बिल्कुल सटीक बैठा। उन्होंने अपने साथ 48 विधायकों के साथ होे की बात कही थी जो बिल्कुल सही निकली। सोरेन को विश्वास मत के दैौरान 48 वोट ही मिले। झारखंड मुक्ति मोर्चा के 30 विधायक, कांग्रेस के 15, RJD का 1, भाकपा (माले) और NCP का 1-1 विधायक हेमंत सोरेन को अपना समर्थन दिया। विधानसभा में कुल सीटों यानी विधायकों की संख्या 82 है। इस हिसाब से बहुमत की संख्या 41 से ज्यादा वोट हेमंत सोरेन के पक्ष में गए।

यह भी पढ़ें- आदिवासी नाबालिग की हत्या मामले में आज जिले में बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *