राजस्थान फिल्म फेस्टिवल के 11वें संस्करण को होस्ट करेंगे एक्टर आफताब शिवदासानी

राजस्थान फिल्म फेस्टिवल (आरएफएफ) के 11वें सीजन की तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार यह सितंबर के आखिर में होगा और इसे बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदासानी होस्ट करेंगे।

Aftab Shivdasani | Sach Bedhadak

जयपुर। देशभर की रीजनल फिल्मों को मंच प्रदान करने के लिए पहचान रखने वाले राजस्थान फिल्म फेस्टिवल (आरएफएफ) के 11वें सीजन की तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार यह तीन दिवसीय होगा और अवॉर्ड नाइट 30 सितम्बर को मानसरोवर के दीप स्मृति ऑडिटोरियम में आयोजित होगी। जिसमें देशभर के फिल्ममेकर्स और बॉलीवुड की चर्चित हस्तियां नजर आएंगी। अवॉर्ड नाइट में विभिन्न कैटेगिरी में रीजनल फिल्मों को अवॉर्ड दिए जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-Rocky Aur Rani Ki Prem Kahaani : दर्शकों के सिर चढ़कर बोला आलिया-रणवीर की फिल्म का जादू,

आरएफएफ की फाउंडर संजना शर्मा ने बताया कि फेस्टिवल के पहले सेलेब्रिटी एंकर को अनांउस किया जा रहा है। इस बार अवॉर्ड नाइट को आफताब शिवदासानी होस्ट करते नजर आएंगे। आफताब ने बतौर लीड एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म ‘मस्त’ से की थी। वे आज भी बॉलीवुड में काफी एक्टिव हैं। आफताब कसूर, हंगामा और क्या यही प्यार है जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर चुके है। आफताब ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। अभिनेता ने नौ साल की उम्र में अनिल कपूर की सुपरहिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘शहंशाह’ में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया था।

दर्शकों के लिए खास होगा आरएफएफ

आरएफएफ के प्रोग्रामिंग हेड अनिल जैन बताते हैं कि क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों के साथ-साथ देश की विविधता वाली सस्कृति को बढ़ावा देना भी राजस्थान फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है। यही वजह है कि हर बार की तरह इस वर्ष के कार्यक्रम में भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिए कई नामचीन कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। तीन दिवसीय इस फेस्ट की शुरुआत 28 सितम्बर को इंटर स्कूल और कॉलेज डांस कॉम्पीटिशन के फिनाले से होगी। इसमें स्टूडेंट्स डांस, फैशन और फूड कॉम्पीटिशन में अपना टैलेंट शोकेस करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-‘घूमर’ में क्रिकेटर बनने के लिए सैयामी खेर ने मुरली कार्तिक से सीखे गुर

29 सितम्बर को सिटी म्यूजिकल बैंड्स परफॉर्म करेंगे। यह भी कॉम्पीटिशन की तर्ज पर होगा। इवेंट में जजेज की ओर से चयनित विजेता टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। इसमें उन बैंड्स को मौका दिया जाएगा, जिन्हें एक प्लेटफॉर्म की जरूरत है, जहां वे अपना टैलेंट शोकेस कर सके।

आखिरी दिन ग्लैमर से भरा होगा

फेस्टिवल की फाउंडर संजना शर्मा ने बताया कि 30 सितम्बर को सुबह देशभर से आने वाले फिल्ममेकर रीजनल फिल्मों पर बात करेंगे। इसमें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी शामिल होंगे। अब तक 14 स्टेट से रीजनल फिल्में आ चुकी है। 15 अगस्त तक फिल्मों के सब्मिशन जारी रहेंगे। शाम को अवॉर्ड नाइट आयोजित होगी। इसमें नामचीन सितारे नजर आएंगे। विभिन्न कैटेगिरी में अवॉर्ड दिए जाएंगे। इसमें लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी शामिल होगा। यह फेस्टिवल का 11वां संस्करण है और अब तक इसमें कई बड़े सितारे नजर आ चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *