‘घूमर’ में क्रिकेटर बनने के लिए सैयामी खेर ने मुरली कार्तिक से सीखे गुर

अभिनेत्री सैयामी खेर अपनी आगामी फिल्म ‘घूमर’ की तैयारियों में बिजी हैं। इस फिल्म में वो एक प्रतिभावान खिलाड़ी की भूमिका में निभा रही हैं। इस क्रिरदार के लिए सैयामी खेर ने क्रिकेटर मुरली कार्तिक से ट्रेनिंग लेना ली है।

Saiyami Kher | Sach Bedhadak

मुंबई। अभिनेत्री सैयामी खेर अपनी आगामी फिल्म ‘घूमर’ की तैयारियों में बिजी हैं। इस फिल्म में वो एक प्रतिभावान खिलाड़ी की भूमिका में निभा रही हैं। इस क्रिरदार के लिए सैयामी खेर ने क्रिकेटर मुरली कार्तिक से ट्रेनिंग लेना ली है। वह अपने इस किरदार को जीने के लिए हर तरह से फिट रहने की ट्रेनिंग ले रही हैं। फिल्म में एक अभिनेत्री एक बाएं हाथ की क्रिकेटर की भूमिका निभा रही हैं, इसलिए उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज मुरली कार्तिक से ट्रेनिंग लेना चाहा। वह फिलहाल क्रिकेट की बारीकियों पर सीखने में जुटे हैं कि कैसे एक परफेक्ट क्रिकेटर के किरदार को जी सकती हैं। बता दें कि मुरली एक विशेषज्ञ धीमे बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज थे जो अपने लूपी प्रक्षेपवक्र और स्पिन और उछाल की क्षमता के लिए जाने जाते थे।

यह खबर भी पढ़ें:-Rocky Aur Rani Ki Prem Kahaani : दर्शकों के सिर चढ़कर बोला आलिया-रणवीर की फिल्म का जादू,

सैयामी कहती हैं, ‘मैं क्रिकेट को लेकर जुनूनी रही हूं और स्कूल के दिनों से ही यह खेल खेलती रही हूं। मैं अपने दोनों हाथों से खेल खेलने की कोशिश करती थी, लेकिन असली जीवन में दाहिने हाथ का ज्यादा इस्तेमाल करती हूं, ‘घूमर’ के लिए चुनौती बाएं हाथ का खिलाड़ी बनने की थी। यह मेरी खुशकिस्मती है की कार्तिक ने आगे आकर मेरी मदद की और मुझे वे मुख्य बातें और छोटी-छोटी जानकारियां दी, जिनसे फर्क पड़ा है। शुरुआत से मुझे उनका क्लासिक ऑर्थोडॉक्स एक्शन हमेशा पसंद आया। इसलिए उनके साथ ट्रेनिंग करना बहुत मजेदार था।’

यह खबर भी पढ़ें:-Mrunal Thakur : इन 5 फिल्मों में अपनी एक्टिव का लोहा मनवा चुकी हैं अभिनेत्री, शूटिंग सेट पर मनाएंगी जश्न

आर बाल्की द्वारा लिखित और निर्देशित ‘घूमर’ में अभिषेक बच्चन, अंगद बेदी, शबाना आजमी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। कहानी राहुल सेनगुप्ता और ऋषि विरमानी के साथ सह-लिखित है, और हंगरी के दिवंगत दाएं हाथ के निशानेबाज कैरोली टैकस की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने अपने दूसरे हाथ के गंभीर रूप से घायल होने के बाद अपने बाएं हाथ से दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *