दक्षिणी यूक्रेन के शहर ओदेसा में कई मकान तबाह, रूस ने फिर दागी मिसाइलें, 6 की मौत

रूस की सेना ने दक्षिणी यूक्रेन के शहर ओदेसा में रात भर मिसाइलें दागीं और पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र में बुधवार को की गई गोलाबारी में कई मकान तबाह हो गए। इस दोनों घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं।

Ukraine | Sach Bedhadak

कीव। रूस की सेना ने दक्षिणी यूक्रेन के शहर ओदेसा में रात भर मिसाइलें दागीं और पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र में बुधवार को की गई गोलाबारी में कई मकान तबाह हो गए। इस दोनों घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। यूक्रेन की सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि देश के सैनिकों के, प्रारंभिक जवाबी कार्रवाई में थोड़ी सफलता पाने के बाद से रूस ने हवाई हमले तेज कर दिए हैं। पूर्व में दोनेत्स्क के क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने संदेश एप ‘टेलीग्राम’ पर बताया कि क्रामतोरस्क और कोन्स्तेंतिनोव्का शहरों में गोलाबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Russia-Ukraine war: जेलेंस्की के गृहनगर में पुतिन ने दागी मिसाइलें…10 लोगों की मौत, 28 से ज्यादा घायल

सात मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। ओदेसा केक्षेत्रीय प्रशासन ने फेसबुक पर बताया कि काला सागर से किए गए हमलों में समुद्र से दागी गई चार कलिब्र क्रूज मिसाइलें शामिल थीं, जिनमें से तीन को हवाई सुरक्षा प्रणाली द्वारा बीच में ही रोक दिया गया। क्षेत्रीय प्रशासन के अनुसार, ओदेसा पर हुए हमले में खाद्य सामग्री के एक गोदाम के तीन कर्मचारी मारे गए और सात अन्य घायल हो गए। बचाव कर्मी अब भी मलबे के नीचे बचे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-बेलारूस के राष्ट्रपति बोले…नहीं तो हम भी छोड़ेंगे परमाणु हथियार

कई मिसाइलों को मार गिराया यूक्रेन के जनरल स्टाफ के प्रवक्ता एं द्री कोवालोव ने बताया कि रूसी सेना ने यूक्रेन पर मिसाइल और हवाई हमले तेज कर दिए हैं। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ओदेसा क्षेत्र के अलावा खारकीव, दोनेत्स्क, किरोवोह्राद में हमले में किए गए। इनमें के एच-22 क्रूज मिसाइल, समुद्र से दागी गई कलिब्र क्रूज मिसाइल और ईरान निर्मित शहीद ड्रोन शामिल हैं। इनमें से नौ को मार गिराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *