गहलोत ने 3 राज्यों के CM को लिखा पत्र, राजस्थान भवन के लिए कर्नाटक, तमिलनाडु व पश्चिम बंगाल में मांगी जमीन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक, तमिलनाडु एवं पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों को नवी मुंबई में स्थित राजस्थान भवन की तर्ज पर प्रवासी राजस्थानियों के लिए राजस्थान भवन निर्माण के लिए भूमि आवंटन के लिए पत्र लिखा है।

Ashok Gehlot05 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कर्नाटक, तमिलनाडु एवं पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों को नवी मुंबई में स्थित राजस्थान भवन की तर्ज पर प्रवासी राजस्थानियों के लिए राजस्थान भवन निर्माण के लिए भूमि आवंटन के लिए पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि राजस्थान भवन निर्माण के लिए उचित स्थान पर 3-3 हजार वर्गमीटर भूमि का आवंटन किया जाए।

गहलोत ने पत्र में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को लिखा है कि आईटी सिटी बेंगलुरू में राजस्थान भवन के निर्माण से शहर में रह रहे प्रवासी राजस्थानियों को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसके साथ राजस्थानी कला एवं संस्कृति से जुड़े कार्यक्रम एवं प्रदर्शनी आयोजित हो सकेंगी।

ये खबर भी पढ़ें:-महंगाई राहत कैंपों में अजब-गजब मांगें: कोई लापता परिजन, तो कोई बीनणी के लिए लगा रहा गुहार

प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र में गहलोत ने लिखा है कि सिटी ऑफ जॉय कोलकाता में राजस्थान भवन के निर्माण से शहर में रह रहे राजस्थानी प्रवासियों एवं यात्रा कर रहे राजस्थानियों को घर से दूर घर जैसा वातावरण मिल सकेगा। गहलोत ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को पत्र में लिखा है कि चेन्नई में राजस्थान भवन बनने से दोनों राज्यों के बीच एक दूसरे की समृद्ध संस्कृतियों के संपर्क में वृद्धि होगी।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनाव से पहले ओबीसी वर्ग को साधने की कवायद, BJP सत्ता में आई तो 7 जिलों में OBC को आरक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *