WhatsApp यूजर्स के लिए नया मजेदार फीचर, प्रोफाइल पिक्चर में लगा सकेंगे अपना ‘अवतार’

WhatsApp अब अपने यूजर्स के लिए एक नया और मजेदार फीचर ला रहा है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर को Avatar नाम दिया गया है और इससे प्रोफाइल पिक्चर लगाना पहले से ज्यादा रोचक हो जाएगा।

WhatsApp, WhatsApp features, WhatsApp avatar feature, WhatsApp new features,

WhatsApp अब अपने यूजर्स के लिए एक नया और मजेदार फीचर ला रहा है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर को Avatar नाम दिया गया है और इससे प्रोफाइल पिक्चर लगाना पहले से ज्यादा रोचक हो जाएगा। इस फीचर की सहायता से आप अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेम्बर्स को अपना अवतार दिखा सकेंगे।

WhatsApp के लेटेस्ट अपडेट्स की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने नए फीचर की जानकारी देते हुए लिखा कि अब यूजर WhatsApp Settings में जाकर डिजिटल एक्सप्रेशन वाले अवतार स्टिकर्स को अपनी प्रोफाइल इमेज के रूप में लगा सकेंगे। WABetaInfo ने इस संबंध में एक ट्वीट करते हुए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

स्क्रीनशॉट में अवतार के नए स्टीकर पैक दिखाए गए हैं। इस फीचर की सबसे बड़ी खासियत यही है कि आप अपने मूड के हिसाब से वॉट्सऐप पर नया स्टिकर पैक क्रिएट कर सकेंगे और उसे अपना प्रोफाइल पिक्चर बना सकेंगे।

यह भी पढ़ें: इंसानी लालच के चलते कचरे के ढेर में बदलता जा रहा है ‘मंगल’

फिलहाल सभी यूजर्स के लिए नहीं होगा यह फीचर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं किया जाएगा वरन टेस्टिंग के लिए चुनिंदा बीटा यूजर्स को ही जारी किया गया है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद इस फीचर को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जापान की सड़कों पर दौड़ेंगी आंखों वाली कार, खुद लगेगा ब्रेक… नहीं होगा एक्सीडेंट

लगातार नए फीचर्स ला रहा है WhatsApp

इन दिनों WhatsApp अपने यूजर्स के लिए निए नए फीचर्स ला रहा है। हाल ही में ऐसे कई फीचर्स जारी किए गए हैं जिनकी यूजर्स काफी समय से डिमांड कर रहे थे। उदाहरण के लिए अब यूजर्स View Once मार्क करके भेजे गए फोटो और वीडियोज के स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। इसी तरह WhatsApp से यूजर्स दूसरे लोगों को पैसे भेज सकेंगे और मंगवा सकेंगे। भारत में भी नई पहल करते हुए वॉट्सऐप ने रिलायंस JioMart के साथ हाथ मिलाते हुए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं जिसकी सहायता से अब यूजर घर बैठे किराने का सामान भी मंगा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *