Rajasthan Politics : ‘बाबोसा’ शेखावत को राजेंद्र गुढ़ा के बेटे शिवम गुढ़ा ने 8 मिनट में सिखाई ‘राजनीति’…देखें वीडियो

Rajasthan Politics : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के सैन्य कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बिना नाम लिए बिन पेंदी का लोटा…

'बाबोसा' शेखावत को राजेंद्र गुढ़ा के बेटे शिवम गुढ़ा ने 8 मिनट में सिखाई 'राजनीति'...देखें वीडियो

Rajasthan Politics : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के सैन्य कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बिना नाम लिए बिन पेंदी का लोटा कह दिया था जिस पर जबरदस्त राजनीति छिड़ गई थी। इसी पर अब राजेंद्र सिंह गुढ़ा के बेटे शिवम सिंह गुढ़ा ने 8 मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर गजेंद्र सिंह शेखावत पर पलटवार किया है।

शेखावटी की एक भी सीट जीते तो छोड़ देंगे राजनीति

इस पूरे 8 मिनट के वीडियो में शिवम सिंह गुढ़ा ने गजेंद्र सिंह शेखावत को कई बातें याद दिलाई हैं। जिसमें अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और सुमित्रा सिंह का भी जिक्र किया है। शिवम गुढ़ा ने अपनी वीडियो में गजेंद्र सिंह को बाबोसा कहकर संबोधित किया है और कहा है के गजेंद्र सिंह शेखावत सीएम पद की रेस में है लेकिन आप जैसे मेरे पिता नहीं हैं आपकी और मेरी तो कोई लड़ाई भी नहीं है शिवम सिंह गुढ़ा ने शेखावत को खुला निमंत्रण दिया और कहा कि आप शेखावटी की 18 सीटों में से किसी पर भी चुनाव लड़के दिखा दो तब हम देखेंगे कि आप में कितनी ताकत है और अगर आप एक भी सीट पर जीत गए तो हम हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे।

शिवम सिंह गुढ़ा ने अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का नाम लेते हुए कहा कि साल 2013 में वैभव गहलोत उदयपुरवाटी आए थे उन्होंने हमारे लिए प्रचार किया था लेकिन इसके बावजूद मेरे पिता यानी राजेंद्र सिंह गुढा जोधपुर में साल 2019 के लोकसभा चुनाव में वैभव के लिए प्रचार करने नहीं गए थे बल्कि वह भंवर जितेंद्र सिंह का प्रचार करने गए थे। यह देखने में थोड़ा अजीब था इसलिए मैंने अपने पिता से पूछा कि वह जोधपुर क्यों नहीं गए तो उन्होंने जवाब दिया था कि भंवर जितेंद्र सिंह उनके अच्छे दोस्त हैं इसलिए वह उनका प्रचार करने के लिए गए।

राजेंद्र गुढ़ा ने यह भी कहा कि जोधपुर में गुढ़ा गोरजी और गुड़ा महरौली एक परिवार है हम राव शेखा के वंशज हैं और गजेंद्र सिंह शेखावत तो तेरे बाबोसा लगते हैं इसलिए हम उनकी काफी इज्जत करते हैं। शिवम सिंह ने कहा कि मेरे पिता ने गजेंद्र गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए इस तरह के शब्द प्रयोग किए और फिर गजेंद्र सिंह शेखावत ने मेरे पिता के लिए किन शब्दों का प्रयोग किया वह सब आप लोग अच्छी तरह जानते हैं।

17 साल का लड़का 55 साल के अनुभवी राजनीतिज्ञ को दे रहा ज्ञान

बिन पेंदी के लोटे पर शिवम सिंह गुढ़ा ने शेखावत को चैलेंज करते हुए कहा कि क्या आप सुमित्रा सिंह जी को बिन पेंदी का लोटा कह सकते हैं बाबू साहब शेखावटी में पैदा हुए हैं लेकिन यहां की राजनीति का ही आपको भान नहीं है। गुढ़ा ने कहा कि सुमित्रा जी कांग्रेस से विधायक रहे हैं लेकिन उसके बाद वे जनता दल में चली गई लेकिन कुछ सालों बाद ही कांग्रेस में वापस आ गई। इसके बाद शिवम सिंह गुढ़ा ने दलबदल करने वाले नेताओं के काफी उदाहरण गजेंद्र सिंह शेखावत को इस वीडियो में दिए।

शिवम सिंह गुढ़ा ने आगे कहा कि मैं खुद 17 साल का लड़का हूं और 12वीं क्लास में पढ़ता हूं लेकिन आपको 55 साल राजनीति में आए हो गए हैं अब आप समझ लीजिए कि मैं आपको राजनीति का ज्ञान दे रहा हूं तो आप के 55 साल कहां गए। आपको तो राजनीति का बिल्कुल भी ज्ञान नहीं है जबकि आप दो बार के सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे हैं।

शेखावत के सामने खड़ा हुआ राजपूत तो ढूंढते रह जाएंगे लोग

शिवम सिंह गुढ़ा ने गजेंद्र सिंह शेखावत से कहा कि वह जिस लोकसभा सीट जोधपुर से जीत कर आए हैं वहां पर करीब 500000 वोट राजपूत समाज के हैं। किसी भी दिन कोई भी एक राजपूत आपके सामने चुनाव लड़ने के लिए खड़ा हो जाता है तो फिर लोग आपको उसी दिन भूल जाएंगे और आपको राजनीति में ढूंढते ही रह जाएंगे कि कभी कोई गजेंद्र सिंह नाम का सांसद हुआ करता था। शिवम सिंह गुढ़ा ने कहा कि 2008 के विधानसभा चुनाव में मेरे पिता राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कांग्रेस की टिकट एक राजपूत कैंडिडेट को दे दी थी उस समय राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल तीन बार हेलीकॉप्टर से उनका प्रचार तक करने आई थी उस चुनाव को हम ने ही जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *