Twitter ने यूजर्स को दिया एक और जोर झटका, अब खबर पढ़ने के भी चुकाने पड़ेंगे पैसे

एलन मस्क ने एक बार ट्विटर यूजर्स को जोर का झटका धीरे से दे दिया है। अब यूजर्स को खबर पढ़ने के लिए भी पैसे चुकाने पड़ेंगे।

Twitter 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स को ब्लू टिक को पेड करने के बाद अब एक बार फिर बड़ा झटका दिया है। अब फ्लैटफॉर्म पर यूजर्स को खबर पढ़ने के लिए भी पैसे देने होंगे। एलन मस्क ने बताया कि एक क्लिक के साथ हर आर्टिकल के आधार पर यूजर्स से चार्ज लिया जाएगा और इसे पब्लिक और मीडिया संगठनों दोनों की एक जीत कहा जा सकता है। मस्क ने अपने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इस नए फीचर को एक मई से लागू कर दिया जाएगा। एलन मस्क ने ट्वीट ने लिखा है कि इस फीचस से फ्लेटफॉर्म मीउिया पब्लिशर को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर यूजर्स को चार्ज करने की अनुमति देगा।

यह खबर भी पढ़ें:-6 हजार रुपए से कम कीमत में खरीदे ये धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन, 39 घंटे तक चलेगी बैटरी

प्रति खबर चुकानी होगी कीमत

मस्क ने ट्वीट किया कि ये सुविधा मई से शुरू होगी और जो यूजर्स मासिक सदस्यता के लिए साइन अप नहीं करेंगे और वे कभी-कभार आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो उन्हें प्रति लेख के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी।

ब्लू टिक के लिए देने होंगे पैसे

हाल ही में एलन मस्क ने ब्लू टिक की सर्विस को पेड कर दिया था। अगर अब आपको ब्लू टिक चाहिए तो आपको पैसे चुकाने होंगे। बता दें कि अगर यूजर्स ब्लू टिक लेना चाहते हैं तो उन्हें 900 रुपए प्रति महीने देना पड़ेगा। अगर आप नए ट्विटर यूजर हैं या पहले से ट्विटर अकाउंट हैंडल कर रहे हैं, तो आपको ब्लू टिक पाने के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज भरना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-सिर्फ 399 रुपए का ये बल्ब बिना लाइट देता है 6 घंटे तक रोशनी, यहां से खरीदें

ट्वीट को एडिट करने का मिलेगा ऑप्शन

ट्विटर अपने यूजर्स को इस सुविधा के लिए ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) का सब्सक्रिप्शन दे रही है। इसमें साधारण ट्विटवर हैंडल के मुकाबले ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी। इसमें कैरेक्टर लिमिटे ज्यादा होगी और ट्वीट को एडिट करने का ऑप्शन भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *