TVS के इस स्कूटर ने मॉर्केट में मचा रखा है तहलका, ताबड़तोड़ बिक्री ने बनाया नंबर-1, फीचर्स में Apache भी फेल

TVS Electric Scooter Sales: टीवीएस मोटर ने साल 2023 के सितंबर में दबाकर वाहनों की बिक्री है। इस महीने कंपनी ने 3,86,955 यूनिट दोपहिया वाहनों की बिक्री की। जबकि पिछले साल सितंबर माह में 3,61,729 यूनिट वाहन बेचे थे।

iQube e scooter | Sach Bedhadak

TVS Electric Scooter Sales: टीवीएस मोटर ने साल 2023 के सितंबर में दबाकर वाहनों की बिक्री है। इस महीने कंपनी ने 3,86,955 यूनिट दोपहिया वाहनों की बिक्री की। जबकि पिछले साल सितंबर माह में 3,61,729 यूनिट वाहन बेचे थे। टीवीएस भारत में बाइक और स्कूटर्स की बिक्री के अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी बिक्री कर रही है। सेल्स के आंकड़ों को देखे तो फिलहाल टीवीएस के iQube इलैक्ट्रिक स्कूटर मॉर्केट में तहलका मचा रखा है।

पिछले साल सितंबर में टीवीएस TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की 4,923 यूनिट बेची गई थी। वहीं सितंबर, 2023 में इसकी बिक्री में बंपर बढ़ोतरी हुई है। पिछले महीने इस स्कूटर की 20,356 यूनिट्स की बेची गई हैं। बता दें कि लॉन्च के बाद अब तक इस स्कूटर की 2 लाख से अधिक यूनिट बिक चुकी है।

यह खबर भी पढ़ें:-भारतीय छात्रों ने बनाई धांसू ई-साइकिल, मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, निवेश के लिए खोल दिया खजाना

भारतीय ऑटो मॉर्केट में iQube का सीधा मुकाबला Ola S1 Pro और Ather 450X से हो रहा है। TVS iQube को कंपनी ने तीन वेरिएंट्स स्टैंडर्ड, एस और एसटी में पेश किया है, लेकिन केवल स्टैंडर्ड और एक्स वेरिएंट ही ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। कंपनी ने एसटी वेरिएंट को लॉन्च नहीं किया है।

iQube के स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट में 3.04kWh की लिथियम-आयन बैटरी लगाई गई है, जबकि टॉप मॉडल एसटी में 4.56kWh की बड़ी बैटरी दी जा रही है। कंपनी के अनुसार, एक बार चार्ज करने पर स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट 100 किलोमीटर, जबकि एसटी वेरिएंट 145 किलोमीटर की अधिकतम रेंज देने में सक्षम है।

यह खबर भी पढ़ें:-1km चलाने का खर्च सिर्फ 2 रुपये!, फेस्टिव सीजन में Celerio पर मिल रही है 59 हजार की छूट

iQube के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 5.0 इंच का कलर टीएफटी डिस्पले, जबकि एस और एसटी वेरिएंट में 7.0 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। स्कूटर से स्मार्टफोन को कनेक्ट कर नेविगेशन फीचर को एक्सेस किया जा सकता है। इसके अलावा इस ई-स्कूटर में जियोफेंसिंग, फाइंड माई स्कूटर, रिमोट लॉकिंग और एंटी थेफ्ट अलर्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। स्कूटर में 32 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है।

पोर्टेबल चार्जर की मदद से इसे 4 घंटे 30 मिनट में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है। TVS iQube स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट की कीमत क्रमशः 1,41,533 रुपए और 1,56,640 लाख रुपए (ऑन रोड, बेंगलुरु) है।