शेयर बाजर में इस आईपीओ ने की धमाकेदार एंट्री, निवेशकों को पहले दिन ही हुआ 40% से ज्यादा का फायदा

वुमनकार्ट लिमिटेड (Woman Cart) के आईपीओ ने लिस्टिंग के दिन शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री मारी है। आईपीओ में वुमनकार्ट के शेयर 86 रुपए पर…

women 01 1 | Sach Bedhadak

वुमनकार्ट लिमिटेड (Woman Cart) के आईपीओ ने लिस्टिंग के दिन शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री मारी है। आईपीओ में वुमनकार्ट के शेयर 86 रुपए पर मिले थे। कंपनी के शेयर शुक्रवार को 36 फीसदी से ज्यादा के प्रीमियम के साथ 117 रुपए पर लिस्ट हुए है। लिस्टिंग के बाद ही वुमनकार्ट के शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 122.85 रुपए पर पहुंच गए हैं। वुमनकार्ट के आईपीओ में पैसा लगाने वाले इन्वेस्टर्स को पहले दिन ही 40 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा हुआ है। वुमनकार्ट के पब्लिक इश्यू का कुल फंड 9.56 करोड़ रुपए का था।

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

IPO 02 | Sach Bedhadak

67.48 गुना सब्सक्राइव हुआ था कंपनी का IPO
वुमनकार्ट लिमिटेड का आईपीओ कुल 67.48 गुना सब्सक्राइव हुआ है। कंपनी ने आईपीओ में रिटेल निवेशकों का कोटा 71.94 गुना सब्सक्राइव हुआ है। वहीं आईपीओ की दूसरी श्रेणी में 56.30 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। आईपीओ से पहले कंपनी प्रमोटर्स की साझेदारी 78.01 फीसदी थी, जो कि अब 57.40 फीसदी रह गई है। बता दें कि वुमनकार्ट की शुरुआत साल 2018 में हुई थी, यह एक ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म है, जो कि पुरुषों और महिलाओं को स्किन केयर, हेयर केयर और बॉडी केयर में ब्यूटी ब्रांड्स के आइटम उपलब्ध करवाती है।

image 32 | Sach Bedhadak

1600 शेयर के लिए दांव लगा सकते थे रिटेल निवेशक
वुमनकार्ट लिमिटेड के आईपीओ में रिटेल निवेशक 1 लॉट के लिए बड़ा दांव खेल सकते थे। आईपीओ की 1 लॉट में 1600 शेयर थे, मतलब रिटेल निवेशको को 137600 रुपए का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 16 अक्टूबर को ओपन हुआ और यह 18 अक्टूबर तक खुला रहेगा। वुमनकार्ट का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 16 अक्टूबर को खुला और यह 18 अक्टूबर तक खुला रहेगा। वुमनकार्ट का आईपीओ 86 रुपए के फिक्स्ड प्राइस पर आया है। कंपनी का शेयर एनएसइ्र एसएमई एक्सचेंज पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी आईपीओ के जरिए जुटाया गया फंड का इस्तेमाल मार्केटिंग के एक्सपेंसेज, ऐप डिवेपमेंट, वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने में करेगी।