Rajasthan Election 2023 : BJP की तीसरी लिस्ट पर माथापच्ची आज, दिग्गजों के सामने होंगे ‘तगड़े’ प्रत्याशी

आज राजधानी जयपुर में भी बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग होने जा रही है। जिसमें शेष सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाने पर मंथन किया जाएगा।

BJP 5 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अपनी तीसरी सूची जारी कर चुकी है। लेकिन, हर किसी को बीजेपी की तीसरी लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है। बीजेपी में दो सूची के बाद हो रहे डैमेज पर कंट्रोल का प्रयास करने के बाद अब नेता मंथन में जुटे हैं। तीसरी सूची को लेकर दिल्ली में भाजपा हाईकमान दो दिन से मंथन में जुटा हुआ है। इसी बीच आज राजधानी जयपुर में भी बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग होने जा रही है। जिसमें शेष सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाने पर मंथन किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक जयपुर में बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आज शाम प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में कोर ग्रुप की बैठक होगी। जिसमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित अन्य कोर ग्रुप के मेंबर मौजूद रहेंगे। इस दौरान तीसरी सूची के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि सोमवार तक बीजेपी तीसरी लिस्ट में 50 प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है। इसके बाद चौथी सूची आएगी।

दिग्गजों के सामने तगड़े प्रत्याशी उतारना चाहती है बीजेपी

भाजपा में मुख्यमंत्री गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के अलावा प्रताप सिंह खाचरियावास सहित अन्य कांग्रेसी दिग्गजों के मुकाबले मजबूत प्रत्याशी उतारने की कवायद चल रही है। दिल्ली में बुधवार को भाजपा हाईकमान की मीटिंग हुई थी। जिसमें कांग्रेस के दिग्गजों के सामने उतारे जाने वाले नामों पर चर्चा की गई थी। बीजेपी चाहती हैं कि विपक्ष के दिग्गजों के सामने तगड़े प्रत्याशी खड़े कर हर दिग्गज को अपने ही क्षेत्र में उलझा लिया जाए, ताकि वह अन्य सीटों पर प्रचार के लिए नहीं जा सके ।

अब तक 124 प्रत्याशियों के नामों का हो चुका ऐलान

बता दें कि बीजेपी भी अब तक राजस्थान में 124 प्रत्याशियों का नाम ऐलान कर चुकी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 41 और दूसरी लिस्ट में 83 नामों का ऐलान किया था। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही 50 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है। इसके बाद बीजेपी की चौथी लिस्ट आएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : 52 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी तय, जानें-कौन-कहां होगा आमने-सामने?