ED के बाद अब ACB की एंट्री, सीनियर IAS के घर मारा छापा, जयपुर-सीकर में चल रही कार्रवाई

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा है। इस बीच राजस्थान में ईडी की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ…

New Project 15 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा है। इस बीच राजस्थान में ईडी की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पेपरलीक मामले में गुरुवार सुबह कांग्रेस सरकार में पूर्व शिक्षा मंत्री व पीसीसी चीफ अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से जुड़े ठिकानों और विधायक ओम प्रकाश हुडला के परिसर-कार्यालय सहित उनसे जुड़े लोगों पर भी रेड डाली। ईडी की यह कार्रवाई जयपुर, दौसा और सीकर में देर रात तक जारी रही। वहीं अब एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की एंट्री हो गई है।

सीनियर IAS के घर मारा छापा

एसीबी ने शुक्रवार सुबह सीनियर आईएएस और सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार मेघराज सिंह रतनू के घर छापा मारा। मेघराज सिंह रतनू के जगतपुरा स्थित एनआरआई कॉलोनी में घर पर एसीबी की कार्रवाई चल रही है, वहीं उनके ऑफिस में भी एक टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि एसीबी को मेघराज सिंह रतनू के यहां आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। जयपुर सहित आईएएस रतनू के ससुर डॉ. रिछपाल रतनू के घर लक्ष्मणगढ़ में भी एसीबी की एक टीम पहुंची है।

एसीबी को कुछ समय पहले मेघराज सिंह रतनू के खिलाफ शिकायत मिली थी। इस शिकायत के आधार पर एसीबी ने जांच की, लेकिन एसीबी मेघराज सिंह रतनू को ट्रैप नहीं कर सकी। एसीबी ने जब मेघराज सिंह रतनू की संपत्ति की जांच की तो उन्हें कई बेनामी संपत्ति की जानकारी मिली। इसके बाद उनके और रिश्तेदारों के घर छापा मारा गया। जयपुर, सीकर के अलावा हनुमागढ़ में एक परिचित और जयपुर में एक और रिश्तेदार के यहां भी एसीबी की टीम पहुंची है।

प्रमोटी IAS हैं मेघराज सिंह रतनू…

मेघराज सिंह रतनू प्रमोटी आईएएस हैं। वे नेशनल हेल्थ मिशन के एडिशनल मिशन डायरेक्टर भी रह चुके हैं। इसके अलावा वो हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में कमिश्नर भी थे। साल 2019 में उन्हें जोधपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के कमिश्नर रहते हुए एपीओ किया गया था। इसके बाद 2021 में उन्हें हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में पदस्थ किया गया था।