Smartphone को साफ करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, वरना लग जाएगा हजारों का चूना

Smartphone Tips : स्मार्टफोन यूजर को हमेशा अपने फोन को क्लीन करते वक्त कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना जरूरी है। अगर इन बातों का ध्यान नहीं रखा तो फोन अपनी लाइफ से पहले खराब हो जाएगा।

Cleaning your smartphone screen | Sach Bedhadak

Smartphone Tips : स्मार्टफोन यूजर हैं तो उसे मैनटेंन करना बहुत जरूरी है। वरना स्मार्टफोन अपनी लाइफ पूरी करने से पहले खराब हो जाता है। अगर आप भी चाहतें कि आपका स्मार्टफोन पूरी तरह ठीक हरें तो आपको कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको स्मार्टफोन की स्कीन क्लीन करने के कुछ जरूरी टिप्स बता रहे हैं, जिनको यूज करके आपना स्मार्टफोन साफ और सुधरा रख सकते हैं। साथ ही स्मार्टफोन लंबे समय तक चलेगा।

माइक्रोफाइबर क्लॉथ से क्लिन करें स्मार्टफोन

स्मार्टफोन को हमेशा माइक्रोफाइबर क्लॉथ से क्लिन करना चाहिए। इस क्लॉथ को इस्तेमाल करने से आपके फोन पर डस्ट नहीं रहेगी। साथ ही फोन पर फिंगरप्रिंट भी नहीं पड़ेंगे। इसके अलावा आप 70 अल्कोहल वाले क्लीनर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-सिर्फ 2190 रुपए का यह रूम हीटर कराएगा सर्दी में गर्मी का एहसास, आधा आएगा बिजली बिल

कभी भी हाई कंट्रास वाले क्लीनर का यूज ना करें

स्मार्टफोन को क्लीन करते वक्त कभी भी हाई कंट्रास वाले क्लीनर का यूज नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके फोन की बॉडी खराब हो जाती है। साथ ही स्मार्टफोन के इंटरनल पार्ट भी डैमेज हो सकते हैं।

फोन साफ करते वक्त रखें ये सावधानी

जब आप भी आप अपना स्मार्टफोन साफ करें तो चार्जिंग से हटा लें। साथ ही ये कोशिश करें कि आपका फोन स्विच ऑफ हो। वैसे फोन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करना चाहिए, अगर कपड़ा नहीं हो आप टिश्यू पेपर भी यूज कर सकते हैं। इसके अलावा फोन को साफ करने के लिए कभी भी लिक्विड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। लिक्विड का इस्तेमाल करें तो माइक्रोफाइबर क्लॉथ या टिश्यू पेपर पर लगाकर करें।

यह खबर भी पढ़ें:-120Hz रिफ्रेश रेट और 5500mAh बैटरी के साथ इस दिन लॉन्च होगा OnePlus Ace 3! यहां जानें पूरी डिटेल्स