‘अन्तिम छोर पर खडे व्यक्ति के उत्थान के लिए काम’, विधानसभा अध्यक्ष देवनानी बोले- भारत ने नव निर्माण की नई ऊचाईयों…

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अजमेर जिले के फॉयसागर रोड़ स्थित हंस पेराडाईज समारोह स्थल पर विवेकानुदान कोटे के तहत 156 लोगों को प्रति व्यक्ति को 3 हजार 250 रूपए वितरित किए। यह राशि करीब 5 लाख रूपए से अधिक की है।

Copy of ashok gehlot 71 | Sach Bedhadak

Ajmer News: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अजमेर जिले के फॉयसागर रोड़ स्थित हंस पेराडाईज समारोह स्थल पर विवेकानुदान कोटे के तहत 156 लोगों को प्रति व्यक्ति को 3 हजार 250 रूपए वितरित किए। यह राशि करीब 5 लाख रूपए से अधिक की है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए देवनानी ने कहा कि देश आज नई ऊचाईयों को छू रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आम आदमी को केन्द्र में मानकर योजनाए लागू की जा रही है और जनहित के फैसले लिए जा रहे है। यह कार्य एक दशक में बहुत आगे बढ़ गया है। हम सब को भी इस भागीरथी प्रयास में सहयोग देना होगा।

अन्तिम छोर पर खडे व्यक्ति के उत्थान के लिए काम- देवनानी

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कतार में अन्तिम छोर पर खडे व्यक्ति के उत्थान के लिए काम कर रहे है। पिछले एक दशक में भारत ने नव निर्माण की नई ऊचाईयों को छुआ है। हम भी गरीब की सेवा को गणेश की सेवा मानकर काम कर रहे है। प्रत्येक कार्य का अन्तिम उद्देश्य आम आदमी को राहत प्रदान करना है।

आम आदमी की आवश्यकता प्रथामिक

उन्होंने कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में भी आम आदमी की आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखकर काम किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि अजमेर शहर प्रत्येक दृष्टि से सुविकसित और सुव्यवस्थित बनें। सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा, पर्यटन और विकास के अन्य आयामों को ध्यान में रखकर काम हो रहा है। आने वाले 5 साल में अजमेर राजस्थान के शहरों में सबसे अग्रणी कतार में होगा।

साईन्स पार्क शहर के विकास में मील का पत्थर

देवनानी ने कहा कि विवेकानुदान कोटे में वास्तविक रूप से जरूरतमन्द लोगों को शामिल कर राशि वितरित की गई है। अजमेर के गरीब लोगों की भलाई के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार के माध्यम से योजनाओं को लागू करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अजमेर का साईन्स पार्क शहर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इसी तरह अन्य विकास कार्य भी आम जन की आवश्यकता को ध्यान में रखकर करवाए जा रहे है।