Barmer: CBI का राजस्थान में एक्शन, इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने राजस्थान के बाड़मेर में जालिपा मिलिट्री स्टेशन पर सैन्य अभियंता सेवा (एमईएस) के एक सहायक गैरीसन इंजीनियर (एजीई) को शिकायतकर्ता से 8,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

Copy of ashok gehlot 70 | Sach Bedhadak

CBI Action In Barmer: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने राजस्थान के बाड़मेर में जालिपा मिलिट्री स्टेशन पर सैन्य अभियंता सेवा (एमईएस) के एक सहायक गैरीसन इंजीनियर (एजीई) को शिकायतकर्ता से 8,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि एक संविदा कर्मचारी से उसके कर्तव्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए 8,000 रुपये की रिश्वत मांगने की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

8 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

शिकायत के बाद, सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 8,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके अलावा जालिपा (बाड़मेर) में आरोपियों के आवासीय परिसरों की तलाशी ली गई. आरोपियों को विशेष न्यायालय, सीबीआई मामले, जोधपुर के समक्ष पेश किया जाएगा। एजेंसी ने कहा, जांच जारी है.

चेन्नई का रहने वाला है आरोपी

जालिपा मिलिट्री स्टेशन में काम करने वाला आरोपी इंजीनियर चेन्नई के मदुरै का रहने वाला है और जालिपा कैंट में एमईएस के काम में काम करने वाले मजदूरों का अकाउंट संबंधी काम देखता था. लेबर को मिलने वाले भुगतान में कमीशन तय होता था, जिसे आरोपी हर भुगतान पर वसूलते थे। लेबर पैसे देने से इनकार न कर दे, इसके लिए आरोपी ने लेबर चेक और एटीएम अपने पास रख लिया, ताकि खाते में पैसे आते ही वह अपना कमीशन निकाल सके।

जांच एजेंसियों ने सावधानी बरती

पूरे मामले में आरोपी की सेना सहयोगी एमईएस शामिल थी, इसलिए एसबीआई ने पूरी कार्यवाही में एहतियात बरती है। आरोपी को उसके शहर स्थित आवास से हिरासत में लेकर जालिपा आर्मी कैंट ले जाया गया, जहां आरोपी से पूछताछ की गई और वहां से जोधपुर ले जाया गया।