Rajasthan Election 2023 : जिसने किए थे एक-दूसरे पर वार म्यान में उनके शब्दों की तलवार

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा के लिए चुनाव के अंतर्गत मतदान से पहले कांग्रेस व भाजपा सहित अन्य दल एक दूसरे की कमियां गिनाने में लगे थे। जनसभाओं, रैलियों, और विभिन्न माध्यमों पर चलाए गए विज्ञापनों से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म तक विरोधी पार्टी को नाकारा साबित करने की पोस्ट्स से अटे हुए थे। लेकिन मतदान के बाद से वास्तविक धरातल से लेकर वर्चुअल वर्ल्ड तक में पूरी तरह शांति फैली हुई है।

rajasthan vidhansabha chunav 2023 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा के लिए चुनाव के अंतर्गत मतदान से पहले कांग्रेस व भाजपा सहित अन्य दल एक दूसरे की कमियां गिनाने में लगे थे। जनसभाओं, रैलियों, और विभिन्न माध्यमों पर चलाए गए विज्ञापनों से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म तक विरोधी पार्टी को नाकारा साबित करने की पोस्ट्स से अटे हुए थे। लेकिन मतदान के बाद से वास्तविक धरातल से लेकर वर्चुअल वर्ल्ड तक में पूरी तरह शांति फैली हुई है। पिछले सप्ताह ही कार्यकर्ताओं की चहलपहल और भारी उत्साह से आबाद रहे चुनाव कार्यालय हों या सोशल मीडिया पर पार्टियों व प्रत्याशियों के पेज, हर जगह शांत है।

प्रदेश कांग्रेस के पेज से प्रदेश गायब

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के X पेज राजस्थान पीसीसी से मतदान के बाद से राजस्थान से जुड़ी पोस्ट्स लगभग गायब हैं। यह पेज इस समय पूरी तरह तेलंगाना के रंग में रंगा हुआ है। तेलंगाना चुनाव होने के बाद भी प्रदेश से जुड़ी कोई पोस्ट इस पेज पर नहीं डाली गई है। एग्जिट पोल के बाद मुख्यमंत्री के बयान और राज्यपाल से मुख्यमंत्री से मुलाकात की फोटो छोड़ दें तो राजस्थान पीसीसी के पेज पर तेलंगाना में चली पार्टी की कैंपेनिंग से संबंधित पोस्ट ही गातार डाली गई हैं। मतदान से पहले इस पेज के माध्यम से लगातार कें द्र सरकार पर वार किए जा रहे थे। इस दौरान पार्टी प्रत्याशियों की कैंपेनिंग से जुड़ी पोस्ट्स का ट्रेंड चला।

यह खबर भी पढ़ें:-18-20 सीटों पर जीत का दावा…BSP के प्रदेश अध्यक्ष भगवान बाबा बोले- पार्टी के विधायक बनेंगे मंत्री

भाजपा के पेज पर मोदी ही मोदी

प्रदेश भाजपा की बात करें तो यहां हर दूसरी पोस्ट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संबंधित है। अभी यहां मोदी की दूबई यात्रा से संबंधित पोस्ट छाई हुई हैं। इससे पहले प्रदेश भाजपा की अलग अलग जिलों में हुई कार्यशालाओं से संबंधित पोस्ट डाली जा रही थी। भाजपा मतदान के बाद राज्य में भाजपा सरकार आने का माहौल भी सोशल मीडिया के माध्यम से बना रही है। हालांकि पार्टी के पेज पर मतदान से पहले कांग्रेस सरकार पर हमले का एग्रेसिव अंदाज गायब हो चुका है और पेज पार्टी की आंतरिक गतिविधियों पर केंद्रित हो गया है।

शुभकामना मूड में बेनीवाल

आरएलपी सुप्रीमो सांसद हनुमान बेनीवाल के पेज पर मतदान से पहले चुनाव अभियान से जुड़ी पोस्ट्स की भरमार थी। उस दौरान भाजपा-कांग्रेस को घेरने से जुड़ी पोस्ट्स भी इस पेज पर लगातार की जा रही थी। लेकिन मतदान के बाद यह पेज शुभकामना मोड पर है। अभी इस पेज पर विभिन्न विशेष दिवसों की शुभकामनाओं की पोस्ट ही मुख्य रूप से दिखाई दे रही है। चुनावी प्रदर्शन के दावे पेज से नदारद हैं। हालांकि दो दिन पहले जयपुर में हुए हत्याकांड को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती एक पोस्ट की गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-बाहर ना-ना…अंदरखाने रणनीति बना रही BJP-कांग्रेस, BSP, BAP, RLP और AAP के पास होगी सत्ता की चाबी!

और मतगणना से पहले कार्यालयों पर या तो ताले या सन्नाटा

मतदान से पहले तक कार्यकर्ताओं के उत्साह से आबाद रहे प्रत्याशियों व पार्टियों के चुनाव कार्यालयों पर या तो ताले लग चुके हैं या सन्नाटा पसरा है। कु छ प्रत्याशियों ने अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं वहीं कुछ प्रत्याशियों के कार्यालय चुनाव परिणाम के इंतजार में अभी चालू हैं लेकिन इन कार्यालयों में मुश्किल ही कोई फटकता है। इन कार्यालयों में कुछ इक्का-दुक्का का कार्यकर्ता ही दिखाई देते हैं। अभी संभावित परिणामों से संबंधित रणनीति बनाने में व्यस्तता के चलते प्रत्याशी तो ना के बराबर ही दिखाई दे रहे हैं, कार्यकर्ता भी पूरी तरह शांत बैठे हैं।