राजस्थान में एक और पार्टी का उदय, बहरोड़ विधायक ने की ‘राष्ट्रीय जनता सेना’ पार्टी की घोषणा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बहरोड़ से निर्दलिय विधायक बलजीत यादव ने नई पार्टी का एलान कर दिया है। विधायक द्वारा ‘राष्ट्रीय जनता सेना’ पार्टी बनाई जा रही है।

sb 2 2023 09 15T153658.425 | Sach Bedhadak

Jaipur News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बहरोड़ से निर्दलिय विधायक बलजीत यादव ने नई पार्टी का एलान कर दिया है। विधायक द्वारा ‘राष्ट्रीय जनता सेना’ पार्टी बनाई जा रही है। जिसका रजिस्ट्रीकरण का कार्य शुरु हो गया है। हालांकि अभी तक बहरोड़ विधायक बलजीत यादव के द्वारा इस बारें में कुछ भी नहीं बोला गया है।

पेपर की कटिंग वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक पेपर कटिंग में लिखा- सर्वसाधारण को यह सूचित किया जाता है कि राजनीतिक दल राष्ट्रीय जनता सेना (दल का नाम) के नाम से रजिस्ट्रीकृत होना प्रस्तावित है। पार्टी कार्यालय 27. ज्ञान विहार, निर्माण नगर डीसीएम, अजमेर रोड, जयपुर, राजस्थान 302019 (पूरा पता लिखें) में स्थित है। इस दल ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 29क के अधीन राजनीतिक दल के रूप में रजिस्ट्रीकरण के लिए भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली को आवेदन प्रस्तुत किया है।

विज्ञप्ति में बलजीत यादव का नाम

वायरल इस प्रेस विज्ञप्ति में सभापति/अध्यक्ष के तौर पर बलजीत यादव, महासचिव/सचिव पद पर सुनील सैनी, कोषाध्यक्ष के रुप में मीनाक्षी रानी यादव का नाम लिखा गया है।

‘राष्ट्रीय जनता सेना’ होगा पार्टी का नाम

इस पेपर कटिंग में लिखा है कि यदि किसी को राष्ट्रीय जनता सेना (प्रस्तावित पार्टी का नाम) के रजिस्ट्रीकरण में कोई आपति हो तो अपनी आपत्ति इसके कारणों सहित सचिव (राजनीतिक दल). भारत निर्वाचन आयोग, निर्वाचन सदन, अशोक रोड, नई दिल्ली- 110001 को, इस सूचना के प्रकाशन के 30 दिनों के भीतर भेजें।