New Year सेलिब्रेशन के लिए पॉपुलर डेस्टिनेशन बना राजस्थान, देश-दुनिया से सैलानियों ने डाला पड़ाव…

जयपुर। साल 2023 गुजरने वाला है। वहीं नया साल आने में कुछ ही दिन बचे हैं। नया साल यानी न्यू ईयर (New Year) के स्वागत…

New Project 2023 12 28T173825.372 | Sach Bedhadak

जयपुर। साल 2023 गुजरने वाला है। वहीं नया साल आने में कुछ ही दिन बचे हैं। नया साल यानी न्यू ईयर (New Year) के स्वागत के लिए दुनिया भर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वहीं राजस्थान न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए पॉपुलर डेस्टिनेशन बनता जा रहा है। राजस्थान में नए साल के जश्न को लेकर देश-दुनिया से सैलानियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। यहां न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए होटल्स में पार्टी के लिए लाखों रुपए तक के पैकेज हैं। वहीं, पर्यटकों ने अपनी मनपसंद सभी शहरों में होटलों के रूम करीब-करीब बुक हो चुके हैं।

इस बार मेहमानों के लिए जयपुर, जोधपुर और उदयपुर के सभी होटल्स बुक हो गए है। वहीं जयपुर और जैसलमेर में अभी से ये हालात हैं कि गाड़ियां पार्क करने तक जगह नहीं है। राजधानी जयपुर से लेकर झीलों की नगरी उदयपुर, ब्लू सिटी जोधपुर और जैसलमेर के रेतीले टीलों से लेकर सवाई माधोपुर में लाखों की संख्या में टूरिस्ट पहुंच चुके हैं।

जयपुर में न्यू ईयर मनाने के लिए सभी होटल्स बुक…

नए साल के जश्न को लेकर गुलाबी नगरी जयपुर के होटल्स और क्लब्स में तैयारियां शुरू हो गई है। जयपुर में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए होटल्स ने कई आकर्षक पैकेज बनाए हैं। इसमें लाइव म्यूजिक से लेकर डीजे पार्टी, गाला डिनर, स्पोर्ट्स एक्टिविटी, काइट फेस्टिवल, हॉर्स राइडिंग, कैमल राइडिंग जैसी एक्टिविटी भी प्लान हो रही है। वहीं शहर के क्लब्स ने भी नामचीन डीजे को परफॉर्म करने के लिए जयपुर बुलाया है। बताया जा रहा है कि इस बार नए साल का जश्न मनाने के लिए जयपुर में कई सेलिब्रिटी भी पहुंचेंगे। यहां पर एक हजार रुपए से लेकर 2 लाख रुपए के तक पैकेज है।

जोधपुर में 250 होटलों के 3000 कमरे फुल

वहीं ब्लू सिटी के नाम से मशहूर जोधपुर शहर भी न्यू ईयर 2024 का ग्रैंड वेलकम करने के लिए तैयार है। देश-दुनिया के कई सेलिब्रिटी भी नए साल का जश्न मनाने जोधपुर शहर आ चुके हैं। इस हैरिटेज शहर के 250 होटलों के 3000 कमरे फुल हो चुके हैं। जोधपुर के मेहरानगढ़ फोर्ट, जसवंत थड़ा, उम्मेद पैलेस, गिरड़ीकोट और सरदार मार्केट, तूरजी का झालरा, घंटाघर मार्केट, मंडोर गार्डन, कायलाना लेक समेत सभी पर्यटन स्थलों पर टूरिस्ट की बहार है।

उदयपुर में पर्यटकों का जमघट…

लेकसिटी उदयपुर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए शहर ही नहीं आसपास के इलाकों में बने होटल और रिसॉर्ट में बुकिंग हो चुकी है। 31 दिसम्बर की रात को होने वाली पार्टियों को लेकर शहर तैयार है। शहर और शहर से बाहर जितने भी होटल और रिसोर्ट है वहां आयोजन होने वाले हैं। होटल एसोसिएशन उदयपुर के उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल बताते है कि दिसंबर आखिरी वीक से लेकर जनवरी के पहले वीक तक होटलों में अभी तक 70 फीसदी बुकिंग हो चुकी है।

रेतों के धोरों के बीच न्यू ईयर मानाने के लिए पहुंच रहे सैलानी

वहीं स्वर्णनगरी के नाम से मशहूर जैसलमेर में भी दुनियाभर से सैलानी रेतों के धोरों के बीच न्यू ईयर मानाने के लिए पहुंच रहे हैं। 31 दिसंबर तक शहर के सभी छोटे बड़े होटल्स, रिसोर्ट्स के साथ साथ गेस्ट हाउस तक हाउसफुल हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि 31 दिसंबर तक यहां 1 लाख के आसपास टूरिस्ट पहुंचने की संभावना है।

प्रिया ग्रुप के एमडी मयंक भाटिया ने बताया कि जैसलमेर में 400 से ज्यादा होटल और 150 से भी ज्यादा रिसॉर्ट हैं। इसमें 31 को हर जगह पार्टी होगी और सभी जगह अलग अलग तैयारियां हो रही है। डेजर्ट स्पिरिंग रिसॉर्ट में बॉलीवुड थीम पर कार्यक्रम होगा। रेट्रो थीम पर कार्यक्रम में रागधानी बैंड जयपुर, कालबेलिया डांसर करिश्मा सपेरा व लोक कलाकार देंगे कार्यक्रम।

अजमेर और पुष्कर में 3 हजार से लेकर डेढ़ लाख तक का पैकेज…

इधर, अजमेर और पुष्कर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए 250 से ज्यादा रेस्तरां, होटल, रिसॉर्ट और क्लब में खास तैयारियों में जुटे हैं। यहां भी करीब 1 लाख से ज्यादा पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है। अजमेर में 3 हजार रुपए से लेकर 70 हजार रुपए तक के अलग-अलग तरह के न्यू ईयर पार्टी पैकेज हैं। बड़े होटल रिसोर्ट में देशी विदेशी मेहमानों के लिए खास प्रबंध किए जा रहे हैं। वहीं स्थानीय युवाओं को भी ध्यान में रखते हुए थीम बेस्ड पार्टी का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह पुष्कर में 50 हजार में न्यू ईयर क्लासिक पैकेज है और 1.50 लाख में लग्जरी कॉटेज के लिए पैकेज हैं।