PM ने मंदिर में डाले थे नकद रुपए…पुजारी का दावा झूठा, जानबूझकर फैलाई 21₹ के लिफाफे की बात?

भीलवाड़ा जिले में गुर्जर समाज के आराध्य स्थल मालासेरी डूंगरी मंदिर के दान-पात्र में पीएम मोदी के लिफाफे से 21 रुपए निकले के मामले में अब चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है।

pm modi 5 | Sach Bedhadak

जयपुर। भीलवाड़ा जिले में गुर्जर समाज के आराध्य स्थल मालासेरी डूंगरी मंदिर (Malaseri Dungri Temple) के दान-पात्र में पीएम मोदी के लिफाफे से 21 रुपए निकले के मामले में अब चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। दरअसल, पीएम मोदी ने दान-पात्र में नकद रुपए डाले थे, ना की कोई लिफाफा डाला था। सोशल मीडिया पर भी पीएम मोदी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो दान-पात्र में नकद रुपए डालते नजर आ रहे है। ऐसे में अब यह तो साफ हो गया है कि पुजारी ने पीएम मोदी को लेकर जो दावा किया था वो अब झूठा साबित हो गया है। हालांकि, अब बड़ा सवाल ये है कि क्या पीएम मोदी के लिफाफे से 21 रुपए निकलने की बात जान बूझकर फैलाई गई थी।

दरअसल, 25 सितंबर को मालासेरी डूंगरी मंदिर का दान-पात्र खोला गया था। साल में एक बार खुलने वाले इस दान-पात्र से एक दिन में कुल 19 लाख रुपए निकले थे। पीएम मोदी की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिलने की आस में लोग इस दान-पात्र के खुलने का आठ महीने से इंतजार कर रहे थे। लेकिन, मंदिर के पुजारी हेमराज पोसवाल ने दान-पात्र से निकले पीएम मोदी के लिफाफे में 21 रुपए रखे होने का दावा कर सभी को चौंका दिया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पीएम का वीडियो

पीएम मोदी के लिफाफे से 21 रुपए निकलने की खबर कई दिनों से चर्चा का विषय बनीं हुई है। इसी बीच अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पीएम मोदी ने दान पात्र में कोई लिफाफा नहीं डाला था, बल्कि उन्होंने दानपात्र में नकद रुपए डाले थे। वहीं, पुजारी का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें यह नहीं बताया गया है कि पीएम मोदी ने नकद रुपए डाले थे या दानपात्र में कितनी राशि डाली थी। ऐसे में यह तो साफ है कि राजनीतिक इरादे से ऐसी अफवाह फैलाई गई थी।

पुजारी ने किया था ये दावा

मालासेरी डूंगरी के पुजारी हेमराज पोसवाल ने बताया था कि दान पात्र से कुल तीन लिफाफे निकले थे। इसमें से एक लिफाफे से 2100, दूसरे से 101 और तीसरे से 21 रुपए निकले थे। तीनों ही लिफाफे अलग-अलग रंग के थे। पीएम मोदी का लिफाफा सफेद था।हालांकि, कुछ लोगों के यह बात हजम नहीं हो रही थी। ऐसे में अब मोदी का वीडियो वायरल होने के बाद यह तो साफ हो गया है कि पुजारी का दावा झूठा था।

जनवरी में मंदिर आए थे पीएम मोदी

गौरतलब है कि गत 28 जनवरी को पीएम मोदी मालासेरी डूंगरी आए थे। उस समय उम्मीद लगाई जा रही थी कि पीएम मोदी उज्जैन की तर्ज पर देवनारायण लोक कॉरिडोर की घोषणा करेंगे, लेकिन उन्होंने कोई घोषणा नहीं की। इसके बाद पीएम मोदी का एक फोटो सामने आया था। इसमें वे मंदिर के दानपात्र में कुछ डालते नजर आ रहे थे।

ये खबर भी पढ़ें:-अध्यापक भर्ती लेवल टू के सभी परीक्षा परिणाम जारी… 27 हजार पदों में से साढ़े 5 हजार रहेंगे खाली