…क्या परिवार के मर्डर की मिली थी टास्क? हत्यारे बेटे ने पुलिस को बताया, कैसे मां-पिता और बहन को कुल्हाड़ी से काटा

नागौर। राजस्थान के नागौर में शनिवार रात 20 साल के बेटे ने कुल्हाड़ी से मां-पिता और 15 साल की बहन की हत्या कर दी। इसके…

New Project 2024 01 01T145055.646 | Sach Bedhadak

नागौर। राजस्थान के नागौर में शनिवार रात 20 साल के बेटे ने कुल्हाड़ी से मां-पिता और 15 साल की बहन की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी खुद पादूकलां थाने पहुंच गया और पुलिस से कहा कि वह कत्ल करके आया है। उसने पुलिस को बताया कि इस मर्डर के बाद उसे कोई पछतावा नहीं है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जब उससे पूछताछ की उसने चौंकाने वाले खुलासे किए। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी ने एक महीने पहले भी हत्या की साजिश रची थी, लेकिन कामयाब नहीं हुआ।

पड़ोस में रहने वाले लोग उस युवक को साइको बता रहे हैं। लोगों ने बताया कि वह मोबाइल चलाने का आदि है। उसे मोबाइल चलाने की इतनी लत लग चुकी थी कि दिन में 20 घंटे मोबाइल में गेम खेलता रहता था। पुलिस ने जब आरोपी युवक के मोबाइल की सर्च हिस्ट्री खंगाली तो हैरान रह गई। आरोपी ने मर्डर के बाद मोबाइल में सुसाइड करने के तरीके भी सर्च किए थे।

क्या आरोपी को मोबाइल पर मिली थी मर्डर की टास्क…

पड़ोसियों ने बताया कि मृतक दिलीप सिंह 15 साल पहले अपनी बेटी प्रियंका कंवर के जन्म के बाद चेन्नई चले गए थे। एक साल पहले ही पूरा परिवार चेन्नई से पादूकलां में सेटल हुआ था। यहां वो ज्वेलर्स शॉप चलाते थे। उनका बेटा मोहित सेकेंड ईयर में पढ़ाई कर रहा है और उनकी दुकान पर ही बैठता था। आरोपी मोहित साइको टाइप का है। वह किसी से बात नहीं करता था। गली में उसका कोई दोस्त भी नहीं था। वह अपने पापा की दुकान में बैठकर भी ज्यादातर मोबाइल में बिजी रहता था। उसे लोग जब भी देखते, हमेशा मोबाइल पर गेम खेलते मिलता था।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी मोहित अपने मोबाइल में ऐसे गेम खेलता था, जो भारत में बैन है। दरअसल, भारत में जो गेम बैन हुए उन गेम में कई बार खिलाड़ी को अलग-अलग खतरनाक टास्क मिलती हैं। जिस तरह से आरोपी मोहित ने पूरे परिवार की हत्या की, फिर इसके बाद खुद सुसाइड का प्रयास किया। कामयाब नहीं हुआ तो थाने पहुंचकर सरेंडर किया। उसके इस कदम से ये संदेह होता है कि कहीं उसे ऑनलाइन गेम में कहीं हत्या की टास्क तो नहीं मिली थी, जिसे उसने अंजाम दे दिया? इसके बाद सुसाइड की भी टास्क मिली, जिसमें वो फेल होने पर पुलिस थाने जाकर सरेंडर किया। हालांकि, अभी पुलिस इसे लेकर कोई ज्यादा खुलासा नहीं कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें :- ट्रिपल मर्डर से दहला नागौर… कुल्हाड़ी से मां-पिता और बहन की हत्या, थाने पहुंच बोला-कत्ल करके आया हूं

मरने के लिए पानी से भरे टैंक में भी कूदा…

मां-पिता और बहन की हत्या करने के बाद आरोपी मोहित पूरी रातभर शवों के साथ ही रहा। इसके बाद उसने पूरी रातभर अपने मोबाइल में सुसाइड करने के तरीके गूगल पर सर्च करता रहा। पुलिस जांच में आरोपी मोहित के मोबाइल की सर्च हिस्ट्री में भी सुसाइड के तरीके ढूंढने की तस्दीक हुई है। उसने मरने को लेकर मोबाइल में ये सर्च किया कि हाथ की नस काटने से आदमी कितनी देर में मरता है और पानी में डूबने से आदमी कैसे मरता है। आखिरकार सुबह होते-होते वो इसे अंजाम देने के लिए अपने घर के पानी के टैंक में कूद भी गया, लेकिन जब उसे डर लगने लगा तो थोड़ी देर बाद वह पानी से बाहर निकल गया।

इसके बाद रविवार सुबह जब दूधवाला आया तो आरोपी मोहित ने उससे कहा कि आज दूध नहीं लेना है, क्योंकि घरवाले बाहर गए हुए हैं। इसके बाद मोहित घर से बिस्किट खाते-खाते पादूकलां थाने पर पहुंच गया। वहां जाकर उसने पुलिस के सामने सारी घटना बता दी। पुलिस ने उसको पानी से भीगा हुआ देखा और घटना के बारे में सुना तो हैरान रह गई। तुरंत ही थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं हत्यारे मोहित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

यह खबर भी पढ़ें :- IIT-BHU की छात्रा से हैवानियत करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, बंदूक की नोक पर कपड़े उतार किया था गैंगरेप

एक महीने पहले भी बनाया था हत्या का प्लान

थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि जब पुलिस ने आरोपी मोहित से पूछताछ कि आखिर उसने ये प्लानिंग किस तरह से की और वो हत्या क्यों करना चाहता था। इस पर आरोपी ने बताया कि उसने महीने भर पहले ही पिता दिलीप सिंह की हत्या का प्लान बनाया था, लेकिन तब वो फेल हो गया था। इसके बाद वो लगातार हत्या का प्लान बनाने लगा।

पहले मां, बहन को मारा, फिर पिता को काट डाला…

शनिवार रात को आखिर वो काली रात आ ही गई। जब हत्यारे ने सबसे पहले अपनी मां और बहन को मौत के घाट उतारा। आरोपी मोहित ने सबसे पहले रात में कमरे में सो रही अपनी मां राजेश कंवर और प्रियंका कंवर को नींद में सोते हुए कुल्हाड़ी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। जब हत्यारा मां और बहन कुल्हाड़ी से काट रहा था तब उनकी चीखें सुनकर अलग कमरे में सो रहे पिता दिलीप सिंह जाग गए। वो कुछ कर पाते, उससे पहले ही मोहित ने उन पर भी कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर दिए। शवों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर एसआर इनाणिया और डॉक्टर अनुराधा पिलानिया ने बताया कि तीनों शवों पर बारी-बारी 8 से 10 वार किए गए है। सभी घाव 5 से 6 सेमी तक गहरे है। फिलहाल, पुलिस आरोपी से वारदात को पूछताछ में जुटी है।

हत्यारे को मर्डर का कोई पछतावा नहीं…

नागौर पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि हत्यारे मोहित (20) से पूछताछ की जा रही है। मां-पिता और बहन की हत्या के बाद उसने रात में ही घर में बने टैंक में कूदकर सुसाइड का प्रयास भी किया, लेकिन कामयाब नहीं हुआ। उसके मोबाइल में सुसाइड करने के तरीकों को सर्च करने की हिस्ट्री भी मिली है। आरोपी को हत्या का कोई पछतावा नहीं है। हाव-भाव से मानसिक रूप से अस्थिर लग रहा है।