श्रापित कोचिंग सिटी कोटा! अब स्टूडेंट्स होने लगे लापता, डेढ़ महीने में चार बच्चे गायब, एक 11 दिन बाद मिला

कोटा। राजस्थान की शिक्षा नगरी कही जाने वाले कोटा शहर में कोचिंग स्टूडेंट्स के सुसाइड के बीच नया दुखद: ट्रेंड चल रहा है। यहां अब…

missing student | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान की शिक्षा नगरी कही जाने वाले कोटा शहर में कोचिंग स्टूडेंट्स के सुसाइड के बीच नया दुखद: ट्रेंड चल रहा है। यहां अब स्टूडेंट्स के लापता होने की खबर सामने आ रही है। यहां एक के बाद एक कई स्टूडेंट्स गायब हो रहे है। करीब 11 दिन पहले कोटा शहर से लापता हुए छात्र को पुलिस ने ढूंढ लिया है। लापता छात्र हिमाचल प्रदेश में पाया गया है।

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला पीयूष (17) आईआईटी-जेईई परीक्षा की तैयारी के लिए पिछले दो साल से कोटा के इंद्र विहार में एक होस्टल में रह रहा था। 13 फरवरी को पीयूय कोटा में अपने होस्टल से लापता हो गया था। करीब 11 दिनों तक तलाश करने के बाद पुलिस को यह छात्र हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मिला है। उसके लापता होने से परिवार के सदस्यों और अधिकारियों के बीच चिंता बढ़ गई थी। इस वजह से लापता छात्र का पता लगाने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया शुरू की गई थी। छात्र के पिता महेशचंद कपासिया के मुताबिक उनका अपने बेटे पीयूष से आखिरी बार 13 फरवरी की सुबह संपर्क हुआ था, जब उसने अपनी मां से बात की थी। पुलिस ने लापता छात्र की ढूंढने के लिए लगातार उसकी लोकेशन और सीसीटीवी की मदद से तलाश की। पुलिस को 11 दिन बाद छात्र को ढूंढने में सफलता मिली।

कोटा से कई छात्र हुए लापता

कोटा से एक और कोचिंग छात्र लापता हो गया है। छात्र आर्यन मित्रा (17) सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। यह कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा है। 21 फरवरी की शाम को वो हॉस्टल से निकला था। फिर वापस नहीं लौटा। 22 फरवरी को उसका 12वीं का एग्जाम था। हॉस्टल मैनेजर ने कुन्हाड़ी थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई है। स्टूडेंट की लोकेशन आगरा के आसपास मिली है।

9 दिन बाद लापता कोचिंग छात्र का मिला शव

बता दें कोटा में पिछले दिनों में कई बच्चे लापता हो चुके हैं। पिछले दिनों चार बच्चे लापता हो चुके हैं। इनमें से दो छात्र वापस लौट आए है जबकि एक की डेड बॉडी मिली है। वहीं एक स्टूडेंट्स का अभी तक पता नहीं चल सका है। छात्र की गुमशुदगी दर्ज कर अब उनकी तलाश की जा रही है। इसके साथ ही दो कोचिंग स्टूडेंट की बीमारी के चलते मौत हो गई है।

11 फरवरी को कोटा के महावीर नगर प्रथम में रहने वाला, मूल रूप से मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावर निवासी रचित सोंधिया लापता हो गया था। उसे गराडिया महादेव मंदिर के एंट्री पॉइंट पर देखा गया। उसके बाद वह वापस नहीं आया, जिस कारण उसे जंगल और पहाड़ियों में और चम्बल नदी में ढूंढा जा रहा था। उसका शव सोमवार रात को मिला।

इसके अलावा 17 फरवरी को एक और छात्र भी अपने हॉस्टल से सीधा कहीं निकल गया था, जिसकी तलाश करने पर वह आगरा जाना बता रहा था। बात करने पर वह वापस आ गया। छात्र युवराज कुमावत 17 फरवरी की शाम को लापता हो गया था, जिसके बाद पुलिस व परिजनों के प्रयास से मिल गया। वहीं बिहार निवासी एक छात्र आर्यन की भी लापता होने की गुमशुदगी दी गई थी।