IND vs ENG : रांची टेस्ट में इंग्लैंड ने कंसा भारत पर शिकंजा, बशीर ने चटकाए 4 विकेट, यशस्वी ने जड़ा अर्धशतक

IND vs ENG 4rd Test Match : भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची के…

soab basir 01 | Sach Bedhadak

IND vs ENG 4rd Test Match : भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहा है। चौथे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। भारत ने 73 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 2019 रन बनाए। ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे है। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन यशस्वी जायसवाल ने बनाए है, उन्होंने 117 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 73 रन बनाए है। वहीं इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट शोएब बशीर ले चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े:- IPL 2024 का शेड्यूल जारी, CSK और RCB के बीच खेला जायेगा ओपनिंग मैच

बता दें कि पहले सेशन में इंग्लैंड टीम पहली पारी में 353 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन जो रूट ने बनाए है। पहली पारी में भारत की और से सबसे ज्यादा 4 विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है।

इंग्लैंड ने कंसा भारत पर शिकंजा, बशीर ने चटकाए 4 विकेट
इंग्लैंड के स्पिनर शोएब बशीर ने भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के चार प्रमुख बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार और फिर रविंद्र जडेजा को आउट किया। यह अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट में पहला मौका है जब शोएब बशीर को प्रोफेशनल क्रिकेट में 4 विकेट मिले। बशीर ने अपनी स्पिनर से भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। बशीर को रेहान अहमद की जगह खेलने का मौका मिला है। वहीं टॉम हार्टले ने 2 विकेट और जेम्स एंडरसन भी 1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

image 24 | Sach Bedhadak

जो रूट ने नाबाद खेली 122 रनों की पारी
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जो रूट ने नाबाद 122 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है। उन्होंने 274 गेदों का सामना करते हुए 10 चौकों की मदद से 122 रनों की शानदार पारी खेली है। बता दें कि जो रूट यह शतकीय पारी 13 पारियों के बाद खेली है। वहीं ओली रॉबिन्सन ने भी 58 रनों की शानदार पारी खेली।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप।

इंग्लैंड की टीम:– बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, ओली रॉबिनसन, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर।