मेवाड़ यूनिवर्सिटी में कश्मीरी स्टूडेंट्स का हुड़दंग, हिंदू विरोधी नारे, चाकूबाजी में 2 जख्मी, हिरासत में 6 छात्र

चित्तौड़गढ़ की चित्तौड़ की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार रात कश्मीरी स्टूडेंट्स ने जमकर हुड़दंग मचाया।

Mewar University

Mewar University : चित्तौड़गढ़। चित्तौड़गढ़ की चित्तौड़ की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार रात कश्मीरी स्टूडेंट्स ने जमकर हुड़दंग मचाया। कश्मीरी स्टूडेंट्स ने हिंदू विरोधी नारे लगाते हुए पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसमें दो छात्र घायल हो गए। जिनमें से एक छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलते ही गंगरार थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने रातभर यूनिवर्सिटी में डेरा डाले रखा। हालांकि, अभी भी यूनिवर्सिटी में हालात तनाव पूर्ण बने हुए है।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम को मेवाड़ यूनिवर्सिटी में मैस में खाना खाने के दौरान कश्मीरी स्टूडेंट्स और स्थानीय छात्रों के बीच कहासुनी हो गई। कुछ ही देर में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में पत्थरबाजी और चाकूबाजी होने लगी। कश्मीरी स्टूडेंट्स विवादित नारे भी लगाए। मामला बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को कंट्रोल किया। पुलिस ने 6 से ज्यादा छात्रों को हिरासत में लिया है। वहीं, घायल कृष्ण पाल शर्मा का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। दूसरे घायल छात्र आयुष शर्मा को गंभीर हालत में उदयपुर रेफर किया गया है।

झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मेवाड़ यूनिवर्सिटी के कैंपस में स्टूडेंट्स के बीच हुए झगड़े के कई वीडियो भी सामने आए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कश्मीरी छात्र यूनिवर्सिटी के कैंपस में हुड़दंग करते नजर आ रहे हैं। साथ ही कैंपस में अल्लाह-हु-अकबर के नारे लगाते दिख रहे है। वीडियो में दो दर्जन से अधिक कश्मीरी छात्र नजर आ रहे है। आरोप है कि इन लोगों के पास धारदार हथियार भी थे।

ये है पूरा मामला

गंगरार थाना क्षेत्र की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार शाम स्थानीय स्टूडेंट्स राहुल मैस में खाना खा रहा था। तभी कश्मीरी छात्रों ने उसे धक्का दे दिया। जिससे राहुल के हाथ से खाने की प्लेट गिर गई और कश्मीरी छात्रों के कपड़ों पर सब्जी के दाग दाग लग गए। इस बात से गुस्साएं कश्मीरी छात्रों ने राहुल की बेरहमी से पिटाई कर दी। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया।

राहुल को बचाने गए कृष्ण पाल शर्मा पर भी कश्मीरी छात्रों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। झगड़े का पता चलते ही कुछ स्थानीय स्टूडेंट्स मौके पर पहुंचे। लेकिन, उससे पहले ही कश्मीरी स्टूडेंट्स ने कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया और हिंदू विरोधी नारेबाजी करने लगे।

सूचना मिलते ही गंगरार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आधा दर्जन से ज्यादा छात्रों को हिरासत में लिया। पुलिस ने दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से आयुष शर्मा को गंभीर हालत में उदयपुर रैफर कर दिया। तनावपूर्ण हालात के चलते पुलिस ने रातभर डेरा डाले रखा। हालांकि, अब यूनिवर्सिटी में शांति है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘कैसे आया 300 KG RDX..’ गहलोत के मंत्री का आरोप- चुनाव जीतने के लिए PM मोदी ने करवाया पुलवामा अटैक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *