Swiggy जल्द लेकर आएगी अपना IPO, लिस्टिंग से लेकर बैंकरों से बात का सिलसिला जारी, जानें योजना

ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाले देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल स्विगी शेयर मार्केट में लिस्टिंग की शुरुआत कर रही है। अब स्विगी के IPO को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कंपनी साल 2024 तक अपना IPO बाजार में ला सकती है।

sb 1 20 | Sach Bedhadak

जयपुर। ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाले देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल स्विगी शेयर मार्केट में लिस्टिंग की शुरुआत कर रही है। अब स्विगी के IPO को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कंपनी साल 2024 तक अपना IPO बाजार में ला सकती है।

इससे पहले आपको बता दें कि कंपनी काफी लंबे समय से अपना आईपीओ लाने पर विचार कर रही है, लेकिन बाजार में चल रही गिरावट के कारण कंपनी ने कुछ समय रुकने का विचार किया।

स्विगी के IPO को लेकर चर्चा तेज

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट की माने तो कंपनी आईपीओ लाने के लिए अपने वैल्यूएशन को लेकर बैंकों से बात कर रही है। गौरतलब है कि स्विगी ने आखिरी बार साल 2022 में बाजार से फंड जुटाया था।

उस वक्त कंपनी की वैल्यूएशन 10.7 अरब डॉलर थी, लेकिन बाजार के खराब हालात और बाकी भारतीय स्टार्टअप्स की खस्ताहालत को देखते हुए कंपनी ने अपने IPO प्लान को कुछ दिनों के लिए टाल दिया था, लेकिन अब एक बार फिर स्विगी के IPO को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

आठ निवेश बैंकरों के साथ बातचीत

आईपीओ योजना पर काम करते हुए कंपनी ने सितंबर 2023 में आठ निवेश बैंकरों के साथ बातचीत शुरू करने का फैसला किया है। इन निवेश बैंकों में जेपी मॉर्गन, बैंक ऑफ अमेरिका, मॉर्गन और सर्टेनली जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं।

कब आएगा स्वीगी का आईपीओ

रॉयटर्स के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपने आईपीओ पर लगातार काम कर रही है और इसके लिए अलग-अलग बैंकों से बात कर रही है। अगर सबकुछ प्लानिंग के मुताबिक रहा तो कंपनी का आईपीओ जुलाई से सितंबर 2024 के बीच आ सकता है।

गौरतलब है कि स्विगी आईपीओ में 10.7 अरब डॉलर का वैल्यूएशन हासिल करने की कोशिश कर रही है। लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी कीमत कितनी तय करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *