शनिवार की रात, होटल में कमरा तलाशता प्रेमी जोड़ा…जोधपुर की उस ‘काली’ रात की पूरी कहानी

जोधपुर में एक 17 साल की लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के बाद 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

sb 1 2023 07 17T123857.988 | Sach Bedhadak

Jodhpur JNVU Gangrape: राजस्थान के जोधपुर में एक 17 साल की लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के बाद एक बार फिर प्रदेशभर में आक्रोश है जहां विपक्षी दल से जुड़े नेता सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेर रहे हैं. बीते रविवार की अलसुबह मामले का खुलासा हुआ जहां अजमेर के ब्यावर से शनिवार देर रात एक नाबालिग लड़की अपने प्रेमी के साथ जोधपुर आई थी.

इसके बाद वहां तीन युवकों ने उसे बहला फुसलाकर जेएनवीयू के ओल्ड कैंपस के खेल के मैदान में ले जाकर बारी-बारी से रेप किया. वहीं आरोपियों ने प्रेमी को बंधक बनाकर मारपीट भी की. इसके अलावा जोधपुर पहुंचने पर होटल में कमरा तलाशने के दौरान लॉच संचालक ने भी नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की थी.

घटना के बाद जोधपुर पुलिस ने महज 3 घंटे में चारों आरोपियों को दबोच लिया है. वहीं मामले की निंदा करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने डीजीपी उमेश मिश्रा से बात करने के बाद पीड़िता को न्याय दिलवाने के साथ ही आरोपियों को सख्त सजा देने का भरोसा दिलाया है. पुलिस के मुताबिक तीन आरोपी स्टूडेंट विंग एबीवीपी के एक छात्रनेता का स्टूडेंट यूनियन के चुनावों के लिए प्रचार करने जोधपुर आए हुए थे. हालांकि एबीवीपी ने आरोपियों से संगठन के कनेक्शन को नकार दिया है.

नाबालिग के साथ था बॉयफ्रेंड

घटना की जानकारी देते हुए जोधपुर ईस्ट डीसीपी अमृता दुहन ने रविवार को बताया कि नाबालिग पीड़िता अपने बॉयफ्रेंड के साथ ब्यावर से भागकर जोधपुर शनिवार की रात करीब 10 बजे पहुंची थी. वहीं जोधपुर पहुंचने पर दोनों ने रात गुजारने के लिए एक गेस्ट हाऊस की तलाश शुरू की और बाद में एक लॉज में जाकर रूम मांगा तो वहां के संचालक ने नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की जिसके बाद वह दोनों वहां से चले गए.

लड़की के परिजनों ने दर्ज करवाई गुमशुदगी

वहीं इधर ब्यावर से अपने प्रेमी के साथ जोधपुर आने पर नाबालिग के परिजनों ने एक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जानकारी के मुताबिक लड़की के पिता की मौत हो चुकी है और हाल में लड़की की सगाई भी हुई थी जिसके बाद वह अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई.

पावटा चौराहे पर हुआ आरोपियों से सामना

वहीं गेस्ट हाऊस से निकलने के बाद पीड़िता अपने बॉयफ्रेंड के साथ पावटा चौराहा इलाके में पहुंची जहां उनकी मुलाकात समंदर सिंह भाटी, धरमपाल सिंह और भट्टम सिंह से हुई जिनकी पुलिस ने उम्र 20-22 साल के बीच बताई है. डीसीपी ने जानकारी दी कि आरोपियों ने दोनों के साथ अच्छे से बात की और फिर होटल में कमरा दिलवाने का भरोसा दिलवाया.

JNUV कैंपस में किया बारी-बारी से रेप

वहीं डीसीपी के मुताबिक होटल में कमरा दिलवाने का बहाना बनाकर तीनों आरोपियों ने दोनों को भरोसे में लिया और अलसुबह सुबह करीब 4 बजे उन्हें रेलवे स्टेशन ले जाकर छोड़ देने का कहा. इसके बाद नाबालिग और उसका प्रेमी सहमत हो गए और फिर तीनों आरोपी दोनों को जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी के ओल्ड कैंपस में हॉकी ग्राउंड पहुंचे जहां प्रेमी के साथ मारपीट करने के बाद तीनों ने बारी-बारी से नाबालिग का रेप किया.

अलसुबह अनजान लोगों ने की मदद

वहीं तीनों आरोपी अलसुबह वहां आने वाले कुछ लोगों को देखकर वहां से भाग गए और पीड़िता के बॉयफ्रेंड ने वहां कुछ लोगों को देखा तो उनसे मदद मांगी जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची और पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद दोनों के बयान दर्ज किए गए और आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया गया जहां पुलिस से भागने के दौरान चारों आरोपियों को रातानाड़ा इलाके में दबोचा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *