2024 के रण से पहले कुनबा बढ़ाने में जुटा NDA, दिल्ली में कल महामीटिंग..कई नए दलों की होगी एंट्री!

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यूपीए ही नहीं एनडीए भी एकता की कवायत में जुटा हुआ है।

nda meeting | Sach Bedhadak

Lok Sabha Elections 2024 : नई दिल्ली। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यूपीए ही नहीं एनडीए भी एकता की कवायत में जुटा हुआ है। बीजेपी लगातार छोटे-छोटे दलों को साधने की कोशिश में लगी हुई है। बेंगलुरु में आज से 26 विपक्षी दलों के नेता एकजुट होकर दो दिन तक केंद्र की मोदी सरकार को घेरने का प्लान करने जा रहे हैं। जिसके जवाब में बुधवार को राजधानी दिल्ली में एनडीए की महा मीटिंग होने जा रही है।

माना जा रहा है कि इस दौरान कई नए दल भी एनडीए में शामिल हो सकते है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कल शाम 5 बजे होटल अशोक में एनडीए की बैठक होगी। इस बैठक को लोकसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी को समर्थन देने वाले सभी राजनीतिक दलों को न्योता भिजवा दिया है।

छोटे-छोटे दलों को साधने की कोशिश में जुटी बीजेपी

छोटे-छोटे दलों को साधने की कोशिश में जुटी बीजेपी को उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और ओबीसी से ताल्लुक रखने वाले ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का साथ मिल गया है। अब शिरोमणि अकाली दल और चंद्रबाबू नायडू की तेलुगुदेशम पार्टी को भी बीजेपी अपने साथ लाने की कोशिश में जुटी हुई है, इन्हें भी मीटिंग में आने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। खास बात ये है कि चिराग पासवान के चाचा पशुपति नाथ पारस गुट को भी मीटिंग में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा गया है। वहीं, महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे (शिवसेना) और एनसीपी के अजित गुट को भी न्यौता भेजा गया है।

मीटिंग में ये नेता होंगे शामिल

दिल्ली में कल होने वाली एनडीए की मीटिंग में लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान, लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तान अमाव मोर्चा के जीतन राम मांझी, निषाद पार्टी के संजय निषाद, अपना दल की अनुप्रिया पटेल और जनसेना के पवन कल्याण शामिल होंगे। इसके अलावा हरियाणा की जननायक जनता पार्टी, तमिलनाडु की एआईएमडीएमके, तमिल की मनिला कांग्रेस, इंडिया मक्कल कलवी मुनेत्र कड़गम, झारखंड की आजसू, मेघालय की एनपीपी, नागालैंड की एनडीपीपी, मिजो नेशनल फ्रंट, असम गण परिषद और सिक्किम की एसकेएम के नेता भी एनडीए की बैठक में शिरकत करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘एकता’ की कवायद… बेंगलुरु में आज 26 विपक्षी दलों की जुटान, BJP को घेरने के लिए बनाएंगे प्लान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *