रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान? बीसीसीआई खेल सकती हैं इन 4 चेहरों पर दांव

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है, यहां रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने 2 टेस्ट सीरीज का पहला मैच पारी और 141…

rohit sharma 01 1 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है, यहां रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने 2 टेस्ट सीरीज का पहला मैच पारी और 141 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 36 वर्षीय रोहित शर्मा की कप्तानी में ही टीम इंडिया को इस साल वनडे विश्व कप 2023 भी खेलना है। यह मेगा टूर्नामेंट भारत की मेबजानी में अक्टूबर-नवंबर में होगा।

यह खबर भी पढ़ें:- ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम नहीं’…मजदूर की बेटी लाई कुश्ती में सोना, जिद और मेहनत का जिंदा उदाहरण

लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्र्स का दावा है कि वर्ल्ड कप के बाद कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी से छुट्‌टी हो सकती है। लेकिन इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसको लेकर पहले से तैयार हो गया है। क्रिकेट बोर्ड ने युवा क्रिकेट खिलाड़ियों का भविष्य में कप्तानी के लिए तैयार करना शुरु कर दिया है।

image 53 | Sach Bedhadak

हार्दिक पांड्या हो रहे है तैयार

बीसीसीआई की लिस्ट में पहला नाम ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का है, जो इन दिनों भारतीय टीम की टी-20 कप्तानी संभाल रहे हैं। वेस्टइंडीज दौर पर 5 मैचों की टी20 सीरीज उनकी कप्तानी में ही खेली जायेगी। वहीं इनके अलावा बीसीसीआई ने 26 साल के ऋतुराज गायकवाड़ को भी एशियाई खेलों के लिए भारत की कप्तानी सौंपी है।

hardik pandya 01 | Sach Bedhadak

हार्दिक पांड्या क्रिकेट करियर
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने क्रिकेट करियर में 74 वनडे, 87 टी20 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने वनडे में 112.02 स्ट्राइक रन रेट से 1584 रन और टी20 में 142.17 स्ट्राइक रन रेट से 1271 रन बनाए है। वहीं उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने वनडे में 72 विकेट और टी20 में 69 विकेट चटकाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *