ICC ODI World Cup 2023 : इस भारतीय क्रिकेटर ने चुनी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम, अर्शदीप सिंह को दी टीम में जगह

ICC ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल पहले ही जारी हो चुका है।…

team india 23 | Sach Bedhadak

ICC ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल पहले ही जारी हो चुका है। इस टूर्नामेंट को पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा। भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। वहीं 14 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इस टूर्नामेंट को लेकर अपनी टीम की घोषणा कर दी है। वहीं भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका सहित कई टीमें इस टूर्नामेंट को लेकर अपनी टीमों की घोषणा नहीं की है। इसी क्रम में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगड़ ने 15 सदस्यीय टीम चुनी है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023 में किसका बजेगा डंका, पेसर या स्पिनर्स? जानिए कैंडी और कोलंबो में किसका दबदबा रहा है?

sanjay Bangar 01 | Sach Bedhadak

संजय बांगड ने चुनी 15 सदस्यीय टीम

पूर्व क्रिकेटर संजय बांगड़ ने 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक देश में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा 15 खिलाड़ियों की टीम का अनाउंसमेंट कर दिया है। उन्होंने ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को जगह देकर एक अलग और हैरान करने वाला फैसला लिया है, क्योंकि अर्शदीप ने अब तक सिर्फ तीन वनडे खेले हैं। लेकिन अभी तक एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। इसके अलावा, एशिया कप टीम में भी उनका नाम नहीं है।

वनडे वर्ल्ड कप-2019 में बांगर भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच थे। तब भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था और मैनचेस्टर में नॉकआउट मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी। संजय बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, विश्व कप के लिए, जिस तरह से मैंने अपनी टीम चुनी है वह कॉम्बिनेशन पर केंद्रित है।

team india 01 10 | Sach Bedhadak

टीम कॉम्बिनेशन ऐसे होगा

पांच विशेषज्ञ बल्लेबाज, दो विकेटकीपर-बल्लेबाज, दो स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर, एक तेज-गेंदबाजी ऑलराउंडर, एक विशेषज्ञ स्पिनर और चार तेज गेंदबाज।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव होंगे। दो विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन और केएल राहुल होंगे।

बता दें कि एशिया कप टीम की तरह, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वनडे विश्व कप के लिए संजय बांगड़ की टीम में भी जगह नहीं मिली है। दो स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर में उन्होंने रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल को रखा गया है। वहीं, बांगर की टीम में गेंदबाजों में तेज गेंदबाज़ी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या होंगे। एक विशेषज्ञ स्पिनर- कुलदीप यादव और चार तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल है। बता दें कि टीम इंडिया अब सीधे एशिया कप 2023 में खेलते हुए नजर आयेगा, जिसमें वह 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *