WhatsApp पर आया HD Videos भेजना का ऑप्शन, जानें कैसे करें इस्तेमाल

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स को कई नए फीचर्स दे रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को एचडी फॉर्मेट में वीडियो भेज सकेंगे। इससे पहले कंपनी ने एचडी फोटो भेजने का फीचर जारी किया था। यानी अब यूजर्स फोटो के साथ-साथ एचडी वीडियो भी व्हाट्सएप पर भेज सकते हैं।

sb 2 15 1 | Sach Bedhadak

जयपुर। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स को कई नए फीचर्स दे रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को एचडी फॉर्मेट में वीडियो भेज सकेंगे। इससे पहले कंपनी ने एचडी फोटो भेजने का फीचर जारी किया था। यानी अब यूजर्स फोटो के साथ-साथ एचडी वीडियो भी व्हाट्सएप पर भेज सकते हैं। WhatsApp ने इस नए अपग्रेड को दुनिया भर में रोलआउट कर दिया है। आइए जानते हैं यह कैसे काम करेगा…

कैसे करें HD वीडियो सेंड

  • जिस कॉन्टेक्ट पर आपको HD Format में वीडियो भेजना चाहते हैं, उसकी चैट विंडो ओपन करें।
    इसके बाद वीडियो को सेलेक्ट करें।
  • नए अपडेट के बाद आपको वीडियो के टॉप-कॉर्नर पर नया ‘HD’ ऑप्शन दिखाई देगा।
    इसके बाद Send के आप्शन पर क्लिक करें।
  • अब जिसे आपने HD क्वालिटी में वीडियो शेयर की है, उसे नोटिफिकेशन मिल जाएगा कि ‘High Resolution’ में वीडियो प्राप्त हुआ है।

एचडी में फोटो भेजने का फीचर पहले से उपलब्ध

व्हाट्सएप पर एचडी फॉर्मेट में फोटो भेजने का विकल्प पहले से ही उपलब्ध है। फीचर जारी करते समय कंपनी ने पुष्टि की थी कि आने वाले दिनों में कंपनी वीडियो के लिए भी इसे जारी करेगी।

व्हाट्सएप पर एचडी फॉर्मेट में फोटो भेजने के लिए यूजर्स को फोटो भेजते समय एचडी का विकल्प देता है। उसी दौरान कहा गया था कि आने वाले दिनों में वीडियो के लिए भी एचडी ऑप्शन जारी किया जाएगा। अब यूजर्स को यह अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

स्क्रीन शेयर की भी सुविधा

स्क्रीन शेयरिंग फीचर जो बहुत अच्छा काम है। ऐसा फीचर Zoom, Teams पर देखने को मिलता है। लेकिन अब व्हाट्सएप ने भी यह फीचर जारी कर दिया है। इस नए फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन को दूसरे कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *