सफाईकर्मी की बेटी की शादी में मामा बनकर आए पुलिसकर्मी, पूरे गांव में हुई वाहवाही

जालोर। राजस्थान के जालोर जिले में पुलिस थाना स्टाफ ने एक सफाईकर्मी के बेटी की शादी में मायरा भरा। थाने के पुलिसकर्मियों ने मिलकर 51…

jalore Police Officers mayra of SafaiKarmi Daughter Wedding | Sach Bedhadak

जालोर। राजस्थान के जालोर जिले में पुलिस थाना स्टाफ ने एक सफाईकर्मी के बेटी की शादी में मायरा भरा। थाने के पुलिसकर्मियों ने मिलकर 51 हजार रुपए का मायरा भरा। इस दौरान सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में थाने का पूरा स्टाफ शामिल हुआ। थाने का स्टाफ नाचते-गाते मायरा लेकर विवाह स्थल पर पहुंचा। पुलिस को देख कर एक बार तो सभी लोग खड़े हो गए। इस पर पुलिकर्मियों ने बताया कि वह मायरा लेकर आए हैं। इसके बाद सफाई कर्मचारी के परिवार ने सभी पुलिसकर्मियों का स्वागत किया।

जानकारी के अनुसार, भाद्राजून गांव में सफाई करने वाले भैराराम वाल्मीकि की बेटी संगीता की शादी 14 फरवरी को हुई। सफाईकर्मी की बेटी की शादी में भाद्राजून थानाधिकारी सहित पुलिस की पूरी टीम मायरा लेकर पहुंची। इस दौरान उसके परिजनों ने परंपरागत रूप से गाजे-बाजे के साथ रोली मोली व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

इस दौरान थाना प्रभारी सहित समस्त पुलिसकर्मियों ने चुनरी ओढ़ाकर परम्परा का निर्वहन किया। पुलिस ने 55 हजार रुपए नकद व कपड़े भेंट किए। इस मौके थानाधिकारी जीतसिंह, एएसआई जेठाराम, हेडकॉस्टेबल मीठालाल, भैरूसिंह, मोहनलाल, बीरबलराम, घीसाराम, कांस्टेबल सुरेश डूडी, रणजीतसिंह, मनोहरलाल डारा, जवाहरलाल सहित कई पुलिसकर्मी व स्थानीय लोग मौजूद थे।

बता दें कि पुलिस की ओर से मायरा भरने की परम्परा नई नहीं हैं। करीब 8 दिन पहले भी जयपुर के सोडाला थाना पुलिस ने सफाई कर्मचारी के घर मायरा भरा। सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में थाने का पूरा स्टाफ शामिल हुआ। इस दौरान थाने के पुलिसकर्मियों ने मिलकर 3 लाख 11 हजार रुपए का मायरा भरा। इससे पहले करधनी थाना, चित्रकूट थाना, करणी विहार थाना, कानोता थाना पुलिस ने अपने यहां काम करने वाले स्टाफ के शादी समारोह में जाकर मायरा भरा है।