चुन्नी लाल गरासिया और मदन राठौड़ ने भरा नामांकन, बीजेपी ने साधा आदिवासी और ओबीसी वोट बैंक

BJP Candidate Rajya Sabha Nomination: बीजेपी की और से राजस्थान से राज्यसभा के लिए चुन्नी लाल गरासिया और मदन राठौड़ ने नामांकन दाखिल किया।

BJP Candidate Rajya Sabha Nomination | Sach Bedhadak

BJP Candidate Rajya Sabha Nomination: जयपुर। राजस्थान से राज्यसभा के लिए गुरुवार को बीजेपी की और से चुन्नी लाल गरासिया और मदन राठौड़ ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा मौजूद रहे। बुधवार कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नामांकन भरा था। नामांकन दाखिल करने से मीडिया से रूबरू होते हुए गरासिया ने कहा था कि मैं मोदी की ताकत बनूंगा। भारतीय जनता पार्टी मेरी मां है। दक्षिण क्षेत्र से आता हूं और वहां बीजेपी को मजबूत करूंगा।

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर से अयोध्या मिलेगी डायरेक्ट बस..CM भजनलाल ने किया रवाना, जानें टाइमिंग और किराए की पूरी डिटेल

बीजेपी ने आदिवासी और बीजेपी को साधा

बीजेपी की और से राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए चुन्नी लाल गरासिया और मदन राठौड़ ने नामांकन दाखिल किया है। राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं जिसमें से एक कांग्रेस और दो पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है। बीजेपी ने चुन्नी लाल गरासिया और मदन राठौड़ को टिकट देखकर लोकसभा चुनाव में आदिवासी और ओबीसी वोट बैंक को साधा है। पाली जिले के रहने वाले मदन राठौड़ ओबीसी से हैं और दो बार 2003 और 2013 में सुमेरपुर से विधायक रहे थे।

वहीं चुन्नी लाल गरासिया डूंगरपुर के बिलाड़ा गांव के रहने वाले हैं। आदिवासी अंचल से आने वाले गरासिया को टिकट देखकर बीजेपी ने आदिवासी वोट बैंक में बड़ी सेंधमारी की है। इससे लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी सफलता मिल सकती है। गरासिया दो बार पहले विधायक के लिए दावेदारी पेश कर चुके थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला था।