जयपुर से अयोध्या मिलेगी डायरेक्ट बस..CM भजनलाल ने किया रवाना, जानें टाइमिंग और किराए की पूरी डिटेल

Jaipur to Ayodhaya Bus: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शनों के लिए देशभर से लोग लगातार राम की नगरी आ रहे…

sach bedhadak 1 13 | Sach Bedhadak

Jaipur to Ayodhaya Bus: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शनों के लिए देशभर से लोग लगातार राम की नगरी आ रहे हैं और जिसको अभी तक जाने का मौका नहीं मिला वो जाने के लिए बेताब है. इसी बीच राजस्थान वासियों के लिए एक खुशखबरी है जहां गुरुवार को राजस्थान सरकार की ओर से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अयोध्या जाने के लिए जयपुर से रोडवेज की बसों को रवाना किया. जी हां अब अयोध्या जाने के लिए राजस्थान रोडवेज बसों की सौगात आज से मिल गई है. सीएम ने अपने निवास OTS से बसों को हरी झंडी दिखाई जहां इस दौरान सीपी जोशी, परिवहन मंत्री प्रेमचंद बैरवा और कई बीजेपी नेता मौजूद रहे.

बसों को रवाना करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि ‘मैं बस में यात्रा के लिए जा रही सभी माता-बहनों को नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 1 तारीख से हवाई सेवा प्रारंभ कर दी है और आज सभी संभागों से बसों की रवानगी हो रही है. सीएम ने कहा कि रामजी से बड़ा कोई नहीं है, मैं योगी जी को धन्यवाद दूंगा कि आपने बड़ी अच्छी व्यवस्था की है.

कहां से कब चलेगी बस?

बता दें कि राजस्थान रोडवेज की ओर से जयपुर से रोज दोपहर 1:15 बजे बस अयोध्या जाएगी जिसका किराया 1079 रुपए होगा. वहीं अजमेर से सुबह 8:25 बजे बस रवाना होगा जिसका किराया 1201 रुपए रखा गया है. इसके अलावा उदयपुर से सुबह 7:35 बजे निकलेगी जिसका किराया 1480 रुपए और भरतपुर से रोज सुबह 9 बजे बस जाएगी जिसका किराया 836 रुपए होगा. वहीं जोधपुर से दोपहर 12:35 बजे बस जाएगी जिसका किराया 1407 रुपए, बीकानेर से सुबह 7:50 बजे और किराया 1417 रुपए देना होगा.

मालूम हो कि पिछले महीने की 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आय़ोजन किया गया था जहां पीएम मोदी ने हिंदुओं के लिए 500 साल पुरानी मुराद पूरी कर मंजिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की थी. वहीं राम मंदिर में 22 जनवरी के बाद से ही लगातार लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है.

कैसे मिलेगा बस का टिकट?

रोडवेज की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अयोध्या के लिए राजस्थान रोडवेज की बसों में वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन टिकट बुक की जा सकती है जिसके लिए रोडवेज की वेबसाइट पर जाना होगा. इसके अलावा रोडवेज प्रशासन ने बसों के सुगम संचालन के लिए केन्द्रीय नियंत्रण कक्ष के नंबर भी जारी किए हैं जहां रोडवेज के मोबाइल नंबर 9549456745 पर यात्री बसों के संचालन संबंधित सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं.