श्रीगंगानगर : निर्दलीय विधायकों की गहलोत ने की तारीफ, कहा- संकट के समय इन्होंने ही सरकार बचाई

श्रीगंगानगर : बीकानेर संभाग के तीन जिलों के दौरे के तहत सीएम अशोक गहलोत श्रीगंगानगर पहुंचे। उन्होंने यहां के डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय के…

ashok gehlot

श्रीगंगानगर : बीकानेर संभाग के तीन जिलों के दौरे के तहत सीएम अशोक गहलोत श्रीगंगानगर पहुंचे। उन्होंने यहां के डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय के खेल मैदान में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की जिला स्तरीय प्रतिस्पर्द्धा के समापन समारोह को संबोधित किया। साथ ही प्रतियोगिताओं का आनंद उठाया।

प्रदेश के कोने-कोने से निकलेगी प्रतिभा

गहलोत ने कहा खेलों से भाईचारा, सद्भाव और आपसी समन्वय का माहौल बनता है। इसी सोच के साथ इन खेलों का आयोजन किया गया। हम प्रदेश में खेलों का ऐसा माहौल बना रहे हैं, जिससे भविष्य में हमारी प्रतिभाएं देश-विदेश तथा अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर राज्य का नाम रोशन करेंगी। प्रदेशवासियों का आभार व्यक्त करता हूँ, सभी के अभूतपूर्व सहयोग से ही खेलों का सफल आयोजन हो रहा है।

सरकार दोबारा रिपीट हो उसकी राय दें

गहलोत ने निर्दलीय विधायकों की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार निर्दलीय विधायकों की वजह से ही बची हुई है। अगर निर्दलीय विधायक साथ नहीं देते तो सरकार कब की गिर जाती और मैं मुख्यमंत्री नहीं रहता। गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार विकास कार्यों की गिनती बढ़ाती जा रही है।लेकिन दोबारा सरकार नहीं आ पाती। हमारे साथ पता नहीं क्यों आप लोग नाराज हैं। आपकी नाराजगी का इसी से पता चलता है कि बीकानेर संभाग में सरकार को बहुमत नहीं मिल पाया है। इसलिए हम आपके पास आपकी राय जानने आए हैं। कि हम ऐसा क्या करें कि सरकार दोबारा आए और जनता के लिए और विकास कराया जाए।

पंजाब से अब नहीं आएगा गंदा पानी

पंजाब से आ रहे गंदे पानी के संबंद में उन्होंने कहा कि बुढ़ा नाला को ठीक कराकर प्रदूषित पानी को राजस्थान आने से रोकने के लिए हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है। इसका जल्द समाधान हो जाएगा और लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध हो सकेगा।

यह भी पढ़ें- हनुमानगढ़ में बोले सीएम अशोक गहलोत, कहा-हमारी सरकार जो कहती है, वो करती है

समारोह में श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने कहा कि इन खेलों में जाति, धर्म व उम्र का कोई भेदभाव नहीं है। हर वर्ग ने हिस्सा लेकर पहल का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि श्री गहलोत के नेतृत्व में श्रीगंगानगर को भी अनेक सौगातें मिली हैं। सादुलशहर विधायक जगदीश चंद्र जांगिड़ ने कहा कि सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपयों की लागत से विकास कार्य हुए हैं। यहां एडीजे कोर्ट और डीटीओ ऑफिस भी मुख्यमंत्री की देन है।

उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक आयोजन से युवाओं में खेल भावना विकसित हो रही है। उन्होंने कहा कि जिले में नहरों के साथ-साथ खाले और नहर वितरिकाएं भी पक्की हुई हैं, जिससे किसानों को फायदा हुआ है।बता दें कि समारोह में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, आपदा प्रबंधन एवं सहायता मंत्री गोविंदराम मेघवाल, राजस्थान केशकला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *