T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, कई सीनियर खिलाड़ियों की छुट्‌टी, इन 2 युवा को मिला मौका

T20 World Cup 2024 : इस साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NCB) ने अपनी टीम का अनाउंसमेंट…

Tim Soutee 01 | Sach Bedhadak

T20 World Cup 2024 : इस साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NCB) ने अपनी टीम का अनाउंसमेंट कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की कमान केन विलियमसन को सौपी है। यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में जून में होगा। वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। टीम में डेवॉन कॉन्वे की वापसी हुई है, जो चोट की वजह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से बाहर हो गए थे, कॉन्वे आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- ICC Champions Trophy 2025 : PAK नहीं जायेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया दो टूक जवाब

इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

न्यूजीलैंड टीम में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) और ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को भी मौका मिला है। ऐसे में टिम साउदी अपना 7वां टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे। वहीं तेज काइल जेमिसन (Kyle Jamison) और ऑलराउंडर एडम मिल्ने (Adam Milne) चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। वहीं टिम सीफर्ट, विल ओ, टॉप लाथम, विल यंग खराब प्रदर्शन की वजह से टीम में नहीं चुना गया है। वहीं टीम के स्टार बल्लेबाज कॉलिन मुनरो की वापसी भी नहीं हो पाई है। चयनकर्ताओं ने मुनरों की जगह रचिन रवींद्र को चुना और उनके अलावा तेज गेंदबाज मैट हेनरी को भी शामिल किया गया है।

इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका
मुख्य कोच गैरी स्टीड ने टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को बधाई दी, उन्होंने कहा है कि वो यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि हेनरी और रवींद्र बड़े मंच पर कैसा प्रदर्शन कर सकते हैं। न्यूजीलैंड का पहला मैच 7 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जायेगा।

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम का स्‍क्‍वॉड:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी और टिम साउदी.

रिजर्व खिलाड़ी: बेन सियर्स