ICC Champions Trophy 2025 : PAK नहीं जायेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया दो टूक जवाब

ICC Champions Trophy 2025 : आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में 2025 में होना है, लेकिन टीम इंडिया इस टूर्नामेंट…

bcci vs pcb 01 1 | Sach Bedhadak

ICC Champions Trophy 2025 : आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में 2025 में होना है, लेकिन टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए वहां जायेगी या नहीं। इस फैसले पर अभी तक कोई आधिकारिक रिपोर्ट नहीं आई है। एक रिपोर्ट की मानें तो भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जायेगी। अगर भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाती है तो क्या होगा। इसपर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2024 : MI का प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण बिगड़ा, कोहली का ऑरेंज और बुमराह का पर्पल कैप पर कब्जा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सूत्र ने कहा है कि यदि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आधिकारिक तौर पर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से साफ मना कर दिया है तो पीसीबी विकल्पों पर विचार करेगा। दरअसल, हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें ऐसा कहा गया था कि भारत अगले साल पड़ोसी देश में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जायेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सूत्र ने कहा, यदि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आधिकारिक तौर पर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करता है तो पीसीबी विकल्पों पर विचार करेगा। दरअसल, हाल में एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें कहा गया था कि भारत अगले साल पड़ोसी देश में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जायेगा। एक सूत्र की मानें तो रोहित शर्मा के बयान और बीसीसीआई के सूत्र पर आधारित रिपोर्ट पर स्पष्ट विराधाभास है। इससे साफ पता चलता है कि यदि बात क्रिकेट की हो तो खिलाड़ी इच्छुक हैं और उन्हें घरेलू मैदानों पर एक-दूसरे के साथ खेलने में कोई दिक्कत नहीं है।

pcb 01 1 | Sach Bedhadak

हाइब्रिड मॉडल पर खेली गई थी चैम्पियन ट्रॉफी
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हाइब्रिड मॉडल के लिए सुर्खियों में छाया हुआ है, जिसमें भारत-पाकिस्तान के मैचों को अबु धाबी और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जैसे तटस्थ स्थानों पर ट्रांसफर किया जा सकता है। बता दें कि 23 अप्रेल 2024 को बीसीसीआई के सूत्रों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया था कि टीम इंडिया अगले साल आईसीसी चैम्पियंस ट्रांफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है। भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार एकदिवसीय सीरीज 2012-13 में खेली थी, तब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। पिछले साल भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने के लिए अपनी टीम भेजने से मना कर दिया था। इसके बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने इस आयोजन के लिए एक हाइब्रिड मॉडल बनाया है।