महादेव बेटिंग ऐप मामला : 15,000 करोड़ का घोटाला, 32 आरोपी…साहिल खान को किया गिरफ्तार

Sahil Khan Arrested : एक्टर और फिटनेस ट्रेलर साहिल खान को मुंबई पुलिस ने महादेव बेटिंग ऐप मामले में गिरफ्तार किया है।

sahil khan | Sach Bedhadak

Sahil Khan Arrested : मुंबई पुलिस ने रविवार को महादेव बेटिंग ऐप के मामले में एक्टर साहिल खान को गिरफ्तार किया है। साहिल को साइबर सेल की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) ने छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है। इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने साहित की प्री-अरेस्ट याचिका को भी खारिज कर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साहिल खान ‘द लोटस बुक ऐप’ के नाम से एक एप्लिकेशन में भी पार्टनर हैं। वह इस ऐप के प्रमोशनल इवेंट में भी शामिल थे। साथ ही ‘लोटस बुक 247’ नाम के ऐप को पार्टनर के तौर पर लॉन्च किया। ये ऐप महादेव बेटिंग ऐप से जुड़ा है।

यह खबर भी पढ़ें:-61 साल की उम्र में हो चुकी है 290 बार मौत, फिर जिंदगी से हैं खुश, बोले-‘इन दिनों मैं मर नहीं रहा हूं’

मुंबई लाए जाने पर साहिल खान ने कहा कि मुझे भारत की न्यायपालिका पर पूरी तरह भरोसा है। सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बंकार ने साल 2023 में साहिल के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह ऑनलाइन बेटिंग या कहे सट्‌टेबाजी ऐप को प्रमोट कर रहे हैं।

SIT कुछ फाइनेंशियल और रियल स्टेट कंपनियों और महादेव सट्टेबाजी ऐप के बीच हुई अवैध लेनदेन की जांच में जुटी है। इस मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, महादेव बेटिंग ऐप से जुड़ा यह घोटाला करीब 15,000 करोड़ रुपए का है। इस केस में कई एक्टर्स से पूछताछ हो चुकी है।

12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मुंबई पुलिस ने महादेव सट्‌टेबाजी ऐप के मामले में 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें चंद्राकर और रवि उप्पल जैसे ऐप के प्रमोटर्स भी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, इन सभी लोगों के बैंक अकाउंट्स, मोबाइल फोन, लैपटॉप और सभी टेक्निकल डिवाइस की जांच की जा रही है।

कौन हैं साहिल खान

साहिल खान एक एक्टर और फिटनेस ट्रेनर हैं। वह कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। हालांकि, वह एक्टर कम फिटनेस ट्रेनर ज्यादा हैं। वह अपने यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम हैंडल्स पर फिटनेस से जुड़े विडियो शेयर करते रहते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘सिंघम अगेन’ में Deepika Padukone का जलवा, फोटो शेयर कर Ranveer Singh बोले- शेरनी लग रही हो