जयपुर के आमेर में आग का तांडव, 6 दमकल की गाड़ियां मौके पर, 5 घंटे बाद भी नहीं पाया जा सका काबू

राजधानी जयपुर के आमेर के चावंड का मंड में शुक्रवार तड़के गलीचा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिससे लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया है।

fire02 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर के आमेर के चावंड का मंड में शुक्रवार तड़के गलीचा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिससे लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया है। सूचना मिलते ही आमेर थाना पुलिस और 6 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। लेकिन, आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि साढ़े 5 घंटे बाद भी पूरी तरह काबू नही पाया जा सका है। फिलहाल, दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है। वहीं, मौके पर काफी तादात में लोगों की भीड़ जमा है।

जानकारी के मुताबिक आमेर के चावंड का मंड में शुक्रवार तड़के 5 बजे अचानक गलीचा फैक्ट्री के बेसमेंट से धुंआ उठता दिखाई दिया। लेकिन, कुछ ही देर में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में लिया। प्रथम दृष्टतया माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है। स्थानीय लोगों की मदद से 6 दमकल की गाड़ियां आग पर काबू करने के प्रयास में जुटी हुई है।

मौके पर 6 दमकल की गाड़ियां

fire03 | Sach Bedhadak

सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। लेकिन, जब काबू नही पाया गया तो चार दमकल की गाड़ियां और बुलाई गई। 6 दमकल की गाड़ियों की मदद से पिछले चार घंटे से आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

जेसीबी से तोड़नी पड़ी फैक्ट्री की दीवार

हालांकि, दमकलकर्मियों को भी आग बुझाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। आग फैक्ट्री के बेसमेंट में लगी थी, ऐसे में वहां तक पानी पहुंचाना संभव नहीं था। बाद में जेसीबी से फैक्ट्री की दीवार को तोड़ा गया। इसके बाद आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग

बताया जा रहा है कि गलीचा फैक्ट्री के बेसमेंट में बिजली के तार इधर-उधर बिखरे पड़े हुए है। जिसके कारण शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि, पुलिस आग लगने के सही कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। पुलिस की मानें तो आग के कारण फैक्ट्री में कितना नुकसान हुआ, इसका आग पर काबू पाने के बाद पता लगाया जाएगा।

हो सकता था बड़ा हादसा

बता दें कि आमेर के चावंड का मंड में स्थित गलीचा फैक्ट्री में सैकड़ों की संख्या में मजदूर काम करते है। लेकिन, गनीमत रही कि जब आग लगी, तब फैक्ट्री में कोई मौजूद नहीं था। अगर हादसा तड़के की जगह दिन होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ये खबर भी पढ़ें:-एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत पर बवाल, ग्रामीणों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली फूंकी, पुलिस पर पथराव, दमकलकर्मियों को भी नहीं बख्शा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *