रेक्टम में छिपाकर की जा रही सोने की तस्करी, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 43 लाख का गोल्ड, 2 महिला अरेस्ट

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक बार फिर सोने की तस्करी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है।

Jaipur Airport | Sach Bedhadak

Gold Smuggling at Jaipur Airport : जयपुर। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक बार फिर सोने की तस्करी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है। कस्टम विभाग की टीम ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जो रेक्टम में छुपाकर बैंकॉक से सोना लाई थी। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने रेक्टम में छुपाए दो कैप्सूलों में से 700 ग्राम सोना बरामद किया है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 43 लाख रुपए बताई जा रही है। दोनों महिलाओं को आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया हैं।

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दोनों महिलाएं 7 जून को दोपहर 2 बजे बैंकॉक से जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी। इस दौरान दोनों महिलाओं से पूछताछ की तो उन्होंने सोने की तस्करी से साफ इनकार कर दिया। जांच के दौरान भी सोना नहीं मिला था। लेकिन, जब कोर्ट के आदेश पर महिलाओं का एक्स-रे कराया गया तो पोल खुल गई। दोनों महिलाओं के रैक्टम में सोना छिपे होने की पुष्टि हुई। इसके बाद दोनों महिलाओं को सरकार अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने महिलाओं के रेक्टम से दो बेलनाकार आकार के सोने के टुकड़े बाहर निकाले। जिनका वजन 350-350 ग्राम हैं। पकड़े गए सोने की कीमत करीब 43 लाख रुपए है।

बैंकॉक की रहने वाली है दोनों महिला

पकड़ी गई महिलाएं बैंकॉक की रहने वाली है और इस बारे में दिल्ली में एम्बेसी को सूचना दी दी गई है। जांच में सामने आया है कि ये दोनों महिलाएं पहले भी कई बार जयपुर आ चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये दोनों महिलाएं पहले भी बैंकॉक से जयपुर सोना ला चुकी है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर महिलाएं किसके कहने पर सोने की तस्करी करती थी और राजस्थान में किसके पास सोना पहुंचाती थी। सोने की तस्करी के बदले महिलाओं को कितना पैसा मिलता था? फिलहाल, दोनों महिलाओं से पूछताछ की जा रही है।

7 दिन पहले भी पकड़ा था 40 लाख का सोना

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारी सोने की तस्करी करने वालों पर लगातार नजर बनाए हुए है। कस्टम विभाग की सख्ती के चलते अब तस्करों ने नया तरीका ढूंढ लिया है और रेक्टम में छुपाकर सोने की तस्करी शुरू कर दी है। कस्टम अधिकारियों ने पिछले गुरुवार को भी एक यात्री को गिरफ्तार किया था। जो बैंकाक से जयपुर आया था और उसने भी अपने रेक्टम में 715 ग्राम सोना कैप्सूल के रूप में छिपा रखा था। इससे यह तो साफ है कि बैंकॉक से रेक्टम के जरिये लगातार भारत में सोने की तस्करी की जा रही है। पकड़े गए सोने कीमत करीब 40 लाख रुपए थी।

ये खबर भी पढ़ें:-इंसान या हैवान! लिव-इन-पार्टनर की नृशंस हत्या, शव के टुकड़े कर कुकर में उबाले..फिर मिक्सी में पीसकर कुत्तों को फेंके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *