‘देश की जनता ही भारत माता है…’ राहुल गांधी बोले-करानी होगी जातिगत जनगणना, PM मोदी को भी घेरा

बूंदी के गोठड़ा में रविवार को चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी यहां आते है तो दलित, गरीब और किसानों की बात करते है। लेकिन, सच्चाई तो ये है वो अडानी के लिए काम करते है।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Bundi Tour : बूंदी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। बूंदी के गोठड़ा में रविवार को चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी यहां आते है तो दलित, गरीब और किसानों की बात करते है। लेकिन, सच्चाई तो ये है वो अडानी के लिए काम करते है और उसे ही आगे बढ़ाने में लगे हुए है। भारत माता के बारे में जानने के लिए जातिगत जनगणना करानी होगी। नरेंद्र मोदी ने ओपीएस रद्द किया और हमने राजस्थान में लागू कर दिया।

बूंदी में कांग्रेस प्रत्याशी हरिमोहन शर्मा, हिंडोली में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक चांदना और केशोरायपाटन में कांग्रेस प्रत्याशी सीएल प्रेमी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अभी अशोक चांदना जी ने नारा लगवाया कि भारत माता की जय। लेकिन, सवाल ये हैं कि भारत माता कौन हैं ? ये भारत माता धरती हैं और हर आदमी जिसमें इस नारे की आवाज गूंजती हैं वो भारत माता हैं। मैंने सदन में भी पूछा था कि कौन भारत माता हैं ?

भारत माता की आधी से ज्यादा आबादी दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों की

उन्होंने कहा कि भारत माता के बारे में जानने के लिए जातिगत जनगणना करानी होगी। देश की आबादी में 50 फीसदी आबादी पिछड़ों की है। इसके अलावा दलितों की 15 फीसदी और आदिवासियों की 12-14 फीसदी है। यानि भारत माता की आधी से ज्यादा आबादी दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों की है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी कहते हैं देश में एक जात है और वो गरीब है। जब ओबीसी को भागीदारी देने की बात आई, जब दलितों को भागीदारी देने की बात आई तब मोदी कहते हैं कि इस देश में न दलित न आदिवासी। जब चुनाव जीतने की बात आई तो मोदी कहते हैं मैं तो ओबीसी हूं। या तो आप ओबीसी हैं या इस देश में एक जात है। आप चौंक जाओगे 90 अफसरों में से 3 अफसर ओबीसी। आबादी 50 प्रतिशत, मतलब कम से कम 45 ओबीसी अफसर होने चाहिए। जो तीन ओबीसी अफसर है वे भी कोने में पीछे बैठे हुए हैं। ये वो 90 अफसर है जो हिंदुस्तान का बजट बांटते हैं।

मोदी ने खास दोस्त का 14 लाख करोड़ का कर्जा किया माफ

उन्होंने कहा कि देश को सिर्फ 90 लोग चला रहे हैं। उसमें ओबीसी अफसर 100 रुपए में से सिर्फ 5 रुपए तय करते हैं। ओबीसी की आबादी 50 फीसदी है, उनमें से सिर्फ वो 5 रुपए का फैसला लेते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी राजस्थान आते ही भारत माता की जय बोलते है और अडानी को आगे बढ़ाने में लगे हुए है। पीएम मोदी ने अपने कारोबारी दोस्तों का 14 लाख करोड़ का कर्जा माफ किया। सारा पैसा अपने 20 से 25 लोगों को दे दिया। जिसमें एक भी आदिवासी और दलित नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘कांग्रेसी जहां भी मिले थप्पड़ मारकर भगाओ’ BJP नेता के बिगड़े बोल…CM गहलोत पर भी की अभद्र टिप्पणी