World Cup 2023: राजस्थान के इस शख्स की वजह से बेहद खास है वर्ल्ड कप फाइनल, जानें क्या हैं कनेंक्शन

New Project 100 | Sach Bedhadak

IND vs AUS World Cup 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला आज (19 नवंबर) खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलियाई दोनों टीमों की नजर इसे यादगार बनाने पर होगी। भारत की नजर तीसरी बार विश्व कप चैंपियन बनने के साथ दोहरा हिसाब चुकता करने पर है। भारत ने 1983 और 2011 में विश्वकप टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। वहीं 12 साल बाद एक बार फिर वह मौका आ चुका है जब भारत वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच चुका है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस विश्वकप का राजस्थान से भी गहरा कनेक्शन है।

क्या है विश्वकप फाइनल का राजस्थान कनेक्शन…

दरअसल, विश्वकप 2023 का मुकाबला आज गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। भारत और ऑस्ट्रेलियाई विश्वकप के फाइनल में भिडेंगी। विश्वकप फाइनल मुकाबले का ये मैच राजस्थान के मुख्य क्यूरेटर तापोष चटर्जी विकेट की देखरेख कर रहे हैं। बता दे कि चटर्जी को इंटरनेशनल और आईपीएल मुकाबला में टॉप विकेट बनाने वाले लोगों में से एक माना जाता है। इसके लिए वह कई बार सम्मानित भी हो चुके हैं।

दुनिया को आज बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिलेगा…

तापोष चटर्जी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज पूरे अहमदाबाद नहीं बल्कि देश में चर्चा सुपर संडे की है। कुछ भी हो, लेकिन आज दुनिया को बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिलेगा। आपको बता दे कि भारत और ऑस्ट्रेलियाई विश्वकप के फाइनल मैच के टिकट पूरी बिक चुके हैं। लोगों में इस मैच को लेकर इतनी उत्सुकता है कि 2 बजे शुरू होने वाले मैच के पहले ही लोग सुबह 9 से 10 बजे के करीब ही स्टेडियम के पास आ चुके हैं।

मुंबई स्टेडियम का इतिहास दोहराएगा अहमदाबाद स्टेडियम…

गौरतलब है कि इससे पहले भारत अपने 2011 में हुए विश्व कप फाइनल में जीता था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित हुए फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को हराया था। उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे।