‘उपराष्ट्रपति बार-बार आ रहे…कोई तुक नहीं’ गहलोत ने कसा तंज तो बोले धनखड़-विकास देख बिगड़ा हाजमा 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लगातार राजस्थान दौरों को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘आप गवर्नर साहब हो या उपराष्ट्रपति’ जो बार-बार प्रदेश में आ रहे हो।

Ashok Gehlot,Jagdeep Dhankhar

Gehlot vs Dhankhar : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लगातार राजस्थान दौरों को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘आप गवर्नर साहब हो या उपराष्ट्रपति’ जो बार-बार प्रदेश में आ रहे हो। बार-बार सुबह-शाम आ रहे हैं, दौरे कर रहे हैं। इसका कोई तुक नहीं है। उन्हें यह समझना चाहिए कि राजस्थान में चुनाव चल रहे हैं।

वहीं, बुधवार को प्रदेश के दौरे पर आए उपराष्ट्रपति धनखड़ ने किसी का नाम लिए बगैर तंज किया कि वो अपनी बात कहने के लिए दनिु या का चक्कर लगाते हैं, कुछ लोगों का हाजमा देश का विकास देख कर बिगड़ गया है। माना जा रहा है कि उन्होंने यह तंज राहुल गांधी को लेकर किया।

उपराष्ट्रपति अप-डाउन कर रहे: गहलोत

गहलोत ने कहा कि उपराष्ट्रपति के दिन में पांच जगह के दौरे होते हैं, जिनका कोई तुक नहीं। पहले मोदी आए, अब धनखड़ अप-डाउन कर रहे हैं। बुधवार को भी धनखड़ 5 जगह गए। वे बार-बार आएं गे तो लोग क्या समझेंगे? ये संवैधानिक संस्थाएं हैं। हम उनका सम्मान करते हैं। वे राष्ट्रपति बनेंगे तो भी हम स्वागत करेंगे, लेकिन अभी मेहरबानी रखें। गहलोत ने जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में जनसंवाद कार्यक्रम में यह बात कही।

गहलोत बोले कि राजस्थान में एक के बाद एक मंत्री आ रहे हैं। कभी पीएम आ रहे हैं। वैसे भी मंत्रियों के पास काम नहीं है। इन लोगों ने नया सिस्टम बना दिया। मंत्रियों की चल नहीं रही है और एक आरएसएस का व्यक्ति बैठा दिया। वही, सब राज चलाता है। जनता इनको जवाब देगी।

भ्रष्टाचार लोकतंत्र और विकास का हत्यारा: धनखड़

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने पिलानी स्थित बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस में कहा कि आज भारत विश्व में एक शक्ति के रूप में स्थापित हो चुका है और भविष्य में हम तेजी से विकास करने वाले हैं। साथ ही, विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों का हाजमा देश का विकास देख कर बिगड़ गया है।

धनखड़ ने कहा कि वे अपनी बात कहने के लिए दुनिया का चक्कर लगाते हैं। अब कहीं न कहीं कोई तो सुनने वाला मिलेगा ही। लेकिन इसका जवाब देश की जनता को देना है। धनखड़ ने भ्रष्टाचार को ‘लोकतंत्र और विकास का हत्यारा’ बताया। उन्होंने कहा, कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है। साथ ही उन्होंने नारी शक्ति वंदन अधिनियम का उल्लेख करते हुए मोदी सरकार की तारीफ की।