IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से जीती वनडे सीरीज, आखिरी मैच 66 रन से हारा भारत

वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है. टीम को आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हराया था। राजकोट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 7 विकेट पर 352 रन बनाए।

ashok gehlot 83 | Sach Bedhadak

IND vs AUS: वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है. टीम को आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हराया था। राजकोट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 7 विकेट पर 352 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 49.4 ओवर में 286 रन पर ऑलआउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने की तूफानी बल्लेबाजी

तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार शुरुआत की। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने तेज शुरुआत दिलाई और दोनों ने अर्धशतक जमाया। मार्श अपने शतक से भी चूक गए। वार्नर ने 34 गेंदों में 6 चौके-4 छक्के की मदद से 56 रन बनाए। वहीं, मार्श ने 84 गेंदों में 3 छक्के-13 चौके की मदद से 96 रन बनाकर आउट हुए।

फिर स्टीव स्मिथ और मारनस लाबुशेन ने पारी को संभाला और अर्धशतक जमाया। स्मिथ ने 61 गेंदों में 8 चौके-1 छक्का की मदद से 74 रन बनाए। वहीं, लाबुशेन 58 गेंदों में 9 चौके की मदद से 72 रन बनाकर आउट हुए। अंत में पैट कमिंस 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की पारी

टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी तो उसकी शुरुआत शानदार रही। रोहित शर्मा और वॉशिंगटन सुंदर ने तेज शुरुआत दी। सुंदर 18 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं रोहित 57 गेंदों में 6 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 81 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और अर्धशतक जड़ा। कोहली ने 61 गेंदों में 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 56 रनों की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर ने 43 गेंदों में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 48 रन बनाए, साथ ही केएल राहुल ने 26 रन बनाकर आउट हो गए।

ग्लेन मैक्सवेल ने दमदार गेंदबाजी की

बल्लेबाजी में सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए ग्लेन मैक्सवेल ने गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए कमाल किया। एक तरफ जब टीम की जमकर पिटाई हो रही थी तो मैक्सवेल ने रोहित शर्मा को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। मैक्सवेल ने अपनी टीम के लिए 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर 4 बड़े विकेट लिए। भारतीय पारी में ग्लेन मैक्सवेल ने वॉशिंगटन सुंदर, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को आउट किया।

भारत की गेंदबाजी नहीं रही प्रभावी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी कारगर साबित नहीं हुई। मैच में टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह सबसे महंगे साबित हुए। बुमराह ने 10 ओवर की गेंदबाजी में 81 रन देकर 3 विकेट लिए, इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने भी 9 ओवर में 68 रन खर्च किए जबकि उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला।

प्रसिद्ध कृष्णा भी काफी महंगे रहे और उन्होंने 5 ओवर में 45 रन देकर एक सफलता हासिल की। इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने 10 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 48 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। रवींद्र जड़ेजा भी 10 ओवर में 61 रन देकर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इसके अलावा कुलदीप यादव ने 6 ओवर में 48 रन खर्च किए जबकि उन्हें दो विकेट मिले।