कैसा होगा 2030 तक राजस्थान, CM गहलोत ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट, 3 करोड़ से अधिक आए सुझाव  

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गुरुवार को जयपुर में महत्वाकांक्षी मिशन 2030 का विजन डाक्युमेंट जारी किया.

sach 1 11 | Sach Bedhadak

Rajasthan Mission 2030: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर आने वाले कुछ दिनों में आचार संहिता लगने वाली है और ठीक उससे पहले सीएम अशोक गहलोत का फोकस मिशन 2030 पर है जहां गहलोत 2030 तक राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने का मिशन लेकर आगे बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को जयपुर के कॉमर्स कॉलेज में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के महत्वाकांक्षी मिशन 2030 का विजन डाक्युमेंट जारी किया.

वहीं इस दौरान सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि हम मिशन 2030 का उद्देश्य लेकर चल रहे हैं जहां 3 करोड़ से अधिक लोगों ने हमें सुझाव दिए हैं.

बता दें कि सीएम गहलोत के राजस्थान मिशन 2030 के लिए 3.5 करोड़ से ज्यादा सुझाव आए हैं जहां मिशन-2030 के तहत सरकार की ओर से 9 लेयर्स में सुझाव मांगे गए थे.वहीं अब सीएम गहलोत ने विधानसभा चुनाव की आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से पहले अपना विजन जनता के सामने पेश कर दिया है.

राजस्थान मॉडल की दुनिया में हो रही तारीफ

वहीं गहलोत ने कहा कि प्रदेश में आज कांग्रेस सरकार को लेकर पॉजिटिव माहौल बना हुआ है और कोरोना में हमारी सरकार ने शानदार प्रबंधन किए, जहां हमनें चार्टर विमान से ऑक्सीजन, दवाईयां मंगवाई और हमारे इस मॉडल की देश ही नहीं दुनिया में तारीफ हुई. सीएम ने कहा कि कोरोना में हमने सभी को साथ लेकर काम किया और प्रदेश में किसी को भूखा सोने नहीं दिया.

गहलोत ने कहा कि हर सेक्टर में हमने बेहतरीन काम किया,शिक्षा और स्वास्थ्य के सेक्टर में रिकॉर्ड तोड़ काम किए, कई कॉलेज और शिक्षण संस्थान हमने खोले और हमनें कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने महंगाई राहत कैंप लगाए, मोबाइल बांटे, 500 रुपए में सिलेंडर दे रहे हैं और आगे राजस्थान को अब हम एक नंबर वन बनाएंगे.

नड्डा के बयान पर पलटवार

वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि 2030 तक राजस्थान की GDP 30 लाख करोड़ होगी. इस बीच उन्होंने बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि नड्डा जी, आप चिंता ना करें 2023 चल रहा है, 28 भी आएगा और 30 भी आएगा, जनता माई बाप है, किसी को नहीं मालूम की 2030 में किसकी सरकार होगी?,अभी दिसंबर नहीं आया.
मालूम हो कि नड्डा ने हाल में कहा था कि सीएम गहलोत गिनती भूल गए हैं वह 23 से पहले सीधे 30 का विजन दिखा रहे हैं.