‘भजन कैबिनेट’ पर दिल्ली में मंथन…नड्डा के घर डेढ़ घंटे चली बैठक, नई सरकार में 20 विधायक बन सकते हैं मंत्री

सीएम ने मंत्रिमंडल के गठन में संभावित नामों को लेकर नड्डा से लंबी चर्चा की। हालांकि किस नाम पर मुहर लगी ये सामने नही आया है।

image 2023 12 18T074121.138 | Sach Bedhadak

Bhajan Cabinet : जयपुर। मुख्यमंत्री पद की शपथ के बाद सीएम भजनलाल शर्मा पहली बार रविवार को दिल्ली पहुंचे। उनके साथ डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी गए हैं। तीनों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इसके बाद जेपी नड्डा से मिले। नड्डा के घर पर करीब डेढ़ घंटे बैठक चली। सीएम की मुलाकात को नए मंत्रिमंडल के गठन से जोड़ कर देखा जा रहा है।

यह भी बताया जा रहा है कि सीएम ने मंत्रिमंडल के गठन में संभावित नामों को लेकर नड्डा से लंबी चर्चा की। हालांकि किस नाम पर मुहर लगी ये सामने नही आया है। सीएम के दिल्ली पहुंचने के दौरान ही प्रदेश भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता भी वहां मौजूद थे, जिन्होंने भी बीजेपी आलाकमान के कई नेताओं से मुलाकात की है। प्रदेश से वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ और डॉ. किरोड़ीलाल मीणा सहित कई नेता दिल्ली में मौजूद थे।

पहले चरण में 20 MLA बन सकते हैं मंत्री

दिल्ली में सीएम भजनलाल शर्मा बीजेपी हाईकमान से मुलाकात कर मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा की। नड्डा के यहां चली बैठक में कें द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कु मारी व प्रेमचंद बैरवा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया सहित प्रदेश बीजेपी के अन्य नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि पहले चरण में करीब 20 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इनमें से कई नामों पर सहमति भी बना ली गई है।

लोकसभा चुनाव में फायदे के लिए क्षेत्रीय संतुलन पर फोकस

जानकारी के अनुसार सीएम की नड्डा से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल गठन में क्षेत्रीय संतुलन बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। पार्टी का मानना है कि ऐसा होने से आगामी लोकसभा चुनाव में फायदा मिल सकता है। दूसरी ओर मंत्रिमंडल में अनुभव और युवा का सामजंस्य देखने को मिल सकता है।