राजस्थान में कौन बनेगा CM? जल्द उठेगा पर्दा…अब मंगलवार को होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक

राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। लेकिन, मंगलवार को इससे पर्दा उठ जाएगा कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?

rajnath singh01 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। लेकिन, मंगलवार को इससे पर्दा उठ जाएगा कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? राजस्थान में मंगलवार को विधायक दल की बैठक होने वाली है और उसी दिन तीनों पर्यवेक्षक जयपुर आएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद राजस्थान के सीएम फेस पर मुहर लग सकती है।

हालांकि, राजस्थान में पहले विधायक दल की बैठक सोमवार को प्रस्तावित थी। लेकिन, अब खबर आ रहा है कि विधायक दल की बैठक मंगलवार को होगी। पहले माना जा रहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य पर्यवेक्षक सरोज पांडेय और विनोद तावड़े रविवार को जयपुर आएंगे और विधायक दल की बैठक से पहले बीजेपी विधायकों से मुलाकात करेंगे। लेकिन, अब तीनों पर्यवेक्षक मंगलवार सुबह जयपुर आएंगे। इसके बाद उसकी दिन विधायक दल की बैठक होगी।

बीजेपी विधायकों पहुंचने लगे जयपुर

बीजेपी नेतृत्व ने अपने सभी विधायकों को आज जयपुर बुलाया है। विधायकों को निर्देश दिया गया है कि सभी विधायक मंगलवार तक जयपुर में ही रहे। कुछ विधायकों तो शनिवार को ही जयपुर आ गए है। वहीं, आज सुबह से विधायकों का जयपुर आने का सिलसिला जारी है। इससे पहले शनिवार देर रात जयपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि राजस्थान को जल्द ही नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा।

राजे के आवास पर विधायकों का जमावड़ा

इधर, सीएम चयन को लेकर दिल्ली से जयपुर तक भाजपा में सियासी गहमागहमी के बीच पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के आवास पर सुबह से ही विधायकों का जमावड़ा लगा हुआ है। डेगाना विधायक अजय सिंह किलक, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, बिलाड़ा विधायक अर्जुन लाल गर्ग, कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी, वैर विधायक बहादुर सिंह कोली, नदबई विधायक जगत सिंह और भादरा विधायक संजीव बेनीवाल सहित पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत और पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने आज 13, सिविल लाइंस आवास पहुंचकर वसुंधरा राजे से मुलाकात की।

ये खबर भी पढ़ें:-विधायक दल की बैठक से पहले राजे से मुलाकात का सिलसिला बदस्तूर जारी, अब तक ये MLAs मिलने पहुंचे