उदयपुर में 4 साल की मासूम को आवारा कुत्ते ने नोच-नोचकर मारा, बच्ची की गर्दन जबड़े में दबाए बैठा रहा

उदयपुर। राजस्थान में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब उदयपुर में आवारा कुत्तों ने कहर बरपाया। यहां 4 साल…

Innocent Child Was Mauled To Death By Dogs In Udaipur | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब उदयपुर में आवारा कुत्तों ने कहर बरपाया। यहां 4 साल की मासूम को आवारा कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला। मासूम बच्ची दरगाह के पास खेल रही थी। जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजन उसे ढूंढ़ते हुए पहुंचे।

वहां पिता ने जो खौफनाक मंजर देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। पिता ने देखा कि एक कुत्ता उनकी बेटी की गर्दन दबाए बैठा था और बच्ची के शरीर में कोई हरकत नहीं थी। पिता ने कुत्ते को भागकर अपनी बच्ची को संभाला और अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह मामला उदयपुर के अंबामाता थाना क्षेत्र स्थित मस्तान बाबा दरगाह के पास सुबह 8 बजे की है।

बच्ची के पिता ने बताई हादसे की पूरी कहानी

बच्ची के पिता नदीम (27) ने बताया कि वो परिवार के साथ मध्य प्रदेश के सागर से रमजान के महीने में जकात मांगने के लिए उदयपुर के मस्तान बाबा दरगाह में आए हुए थे। आज सुबह करीब 8 बजे वह नहाने के लिए कॉम्प्लेक्स के बाहर आया। इससे कुछ देर पहले ही नदीम ने अपनी बेटी रेशमा (4) को नहलाया था। इसके बाद बच्ची 100 मीटर दूर ही खेल रही थी। इसी दौरान कुत्ते उसे उठा कर ले गए और बुरी तरह नोच डाला।

बच्ची की गर्दन को मुंह में दबाए बैठा था कुत्ता

नदीम ने बताया- कुछ देर बाद रेशमा नहीं दिखी तो परिवार के लोगों ने उसे ढूंढना शुरू किया। थोड़ी दूर जाकर देखा तो एक कुत्ता बेटी रेश्मा को मुंह में दबाए बैठा था। ये दृश्य देख कर मेरा कलेजा फट पड़ा। इसके बाद हम लोगों ने शोर मचाकर उस कुत्ते और उसके आसपास मौजूद कुत्तों को भगाया। इसके बाद रेशमा को लेकर तुरंत एमबी अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद बच्ची की मां सहित पूरे परिवार में मातम छा गया। इधर सूचना पर अंबामाता थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और बच्ची का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

बच्ची का शव देख सिहर उठा पिता

पिता नदीम ने बताया कि मेरी बच्ची के शव को मुझसे देखा नहीं गया। कुत्तों ने मेरी बच्ची की गर्दन को बुरी तरह नोचा हुआ था। इसके अलावा उसके हाथ और पेट पर गहरे घाव कर दिए थे। जिससे शरीर से बहुत ज्यादा खून बह गया। नदीम के 3 बच्चों में रेशमा दूसरे नंबर की थी। उनके 5 साल का लड़का अयान और 2 माह का बेटा दानिश है।

राजस्थान में खूंखार हो रहे आवारा कुत्ते…

बता दें कि राजस्थान में आवारा कुत्ते लोगों की जान के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गए हैं। स्कूल, पार्क, बाजार से लौटते समय आवारा कुत्ते लोगों को निशाना बना रहे हैं। पिछले कई दिनों में आवारा कुत्तों ने हमला कर कई मासूम बच्चों की जान ले ली। वहीं कई लोगों को घायल कर दिया। आवारा कुत्तों ने हमला कर अकेले जयपुर में 1000 से ज्यादा बच्चों को अस्पताल पहुंचा दिया।