GT vs PBKS : कौन हैं गुजरात की जीत का हीरो शशांक सिंह, गलती से बने थे पंजाब का हिस्सा, यहां जानें दिलचस्प स्टोरी

GT vs PBKS : आईपीएल 2024 के 17वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मैच 3 विकेट से हरा दिया है। पंजाब…

shashank singh 02 | Sach Bedhadak

GT vs PBKS : आईपीएल 2024 के 17वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मैच 3 विकेट से हरा दिया है। पंजाब की इस जीत के हीरो शशांक सिंह रहे है, जिन्होंने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलकर गुजरात को उसके घरेलू मैदान पर पटखनी दी है। इस सीजन में यह पंजाब किंग्स की दूसरी जीत है।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2024 : Gautam Gambhir की तिगड़ी का कमाल, आईपीएल में बदले रसेल-नरेन के तेवर, यहां पढ़ें KKR की सफलता की कहानी

इस जीत के साथ पंजाब आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है। टीम के खाते में 4 अंक हैं। वहीं, गुजरात टाइटंस चार अंक और 0.580 के रनरेट के साथ छठे पायदान पर पहुंच गई। अब गुजरात का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स से 7 अप्रैल को होगा। वहीं पंजाब 9 अप्रैल को आईपीएल का 23वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।

shashank Singh 01 | Sach Bedhadak

गलती से शशांक सिंह बन गए थे टीम का हिस्सा
गुजरात के खिलाफ शशांक सिंह का बल्ला अहमदाबाद में जमकर बोला है, पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो फ्लॉप साबित हुए है। इस परिस्थिति में भी नए खिलाड़ी ने शानदार पारी खेली और टीम को तीन विकेट से शानदार जीत दिलाई है। दिलचस्प बात यह है कि शशांक वहीं खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल की नीलानी के दौरान पंजाब किंग्स ने गलती से खरीद लिया था। आईपीएल की नीलामी के दौरान टीम की मालकिन प्रीति जिंटा ने उन्हें वापस करने की मांग की थी। इस खिलाड़ी को पंजाब ने उनके बेस प्राइस पर ही टीम का हिस्सा बनाया था। नीलामी में एक और शशांक थे जिनकी उम्र 19 साल थी, लेकिन टीम टीम मैनेजमेंट ने भूल से छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी को टीम का हिस्सा बना लिया। इस बात पर विवाद हुआ, लेकिन शशांक सिंह ने अपनी तूफानी पारी से टीम मैनेजमेंट को मुंहतोड़ जवाब दिया।

शशांक सिंह ने लगाया तूफानी अर्धशतक
गुजरात के खिलाफ शशांक सिंह ने तूफानी शतक जड़ा है, उन्होंने 29 गेंदों पर 61 रनों की तूफानी पारी खेली है। वह गुजरात के सामने अंगद की तरह खड़े हुए है। इस दौरान उन्होंने 210.34 के स्ट्राइक रेट से 6 चौके और 4 छक्के जड़े है। इस मैच में गुजरात ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 199 रन बनाए है। इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने एक विकेट के शेष रहते हुए 7 विकेट चटकाए है।