RCA की कार्यकारिणी भंग, एडहॉक कमेटी का गठन, लोकसभा चुनाव के बाद मिलेगा नया मुखिया

Rajasthan Cricket Association : राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) की कार्यकारिणी को देर रात भंग कर दिया है। अब एडहॉक कमेटी का गठन किया गया है जो आरसीए को चलाएगी।

RCA Rajasthan | Sach Bedhadak

Rajasthan Cricket Association : जयपुर। राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) की कार्यकारिणी को देर रात भंग कर दिया है। अब एडहॉक कमेटी का गठन किया गया है जो आरसीए को चलाएगी। रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव ने नए जारी आदेश जारी किए है, जिसके तहत विधायक जगदीप बिहानी को एडहॉक कमेटी का संयोजक बनाया गया है। इसके अलावा मौजूदा कार्यवाहक अध्यक्ष धनंजय सिंह, पवन गोयल, रतन सिंह, हरीशचंद्र, धर्मवरी सिंह को कमेटी का सदस्य बनाया गया है।

राजस्थान में सत्ता पटलने के बाद ही आरसीए में उठापठक शुरू हो गई थी। पहले वैभव गहलोत को आरसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद धनंजय सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है और अब कार्यकारिणी को भंग किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:-कार्यकर्ताओं को टास्क, मतदाताओं तक पहुंच का खास प्लान…राजस्थान में BJP कैसे मनाएगी स्थापना दिवस?

लोकसभा चुनाव के बार RCA को मिलेगा नया प्रमुख

RCA के चुनाव 8 अप्रैल को प्रस्तावित थे। लेकिन अब एडहॉक कमेटी के गठन के बाद चुनावों पर संशय खड़ा हो गया है। एडहॉक कमेटी लोकसभा चुनाव के बार आरसीए के चुनाव करा सकती है। आरसीए के चुनाव टालने के लिए पहले एक प्रस्ताव चुनाव आयोग के पास भेजा जा चुका है।

लोकसभा चुनाव के बार एडहॉक कमेटी चुनाव कराकर आरसीए को नया मुखिया नियुक्त करेगी। आरसीए का मुख्यालय जयपुर में और यह भारत के राज्य राजस्थान में क्रिकेट खेल का प्रबंधन करता है। आरसीए की स्थापना 1931 में अजमेर में हुई थी। पहले इसे राजपूतना क्रिकेट ऐसोसिएशन के नाम से जाना जाता था।

यह खबर भी पढ़ें:-Lok Sabha Election 2024: ये लड़ाई दुष्यंत अकेले की नहीं…’ वसुंधरा राजे ने झालावाड़-बारां की जनता से की ये अपील