मोदी, राहुल और खरगे, राजस्थान में दिग्गजों की जनसभाएं, चुनाव से पहले जनमत जुटाने की कोशिश

राजस्थान में आने वाले विधानसभा चुनाव के मध्यनजर दोनो प्रमुख पार्टियों के द्वारा अपने अपने नेताओं की होने वाली जनसभाओं की तैयारी शुरु कर दी है। जहां एक तरफ 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

sb 2 2023 09 21T142334.767 | Sach Bedhadak

Jaipur News: राजस्थान में आने वाले विधानसभा चुनाव के मध्यनजर दोनो प्रमुख पार्टियों के द्वारा अपने अपने नेताओं की होने वाली जनसभाओं की तैयारी शुरु कर दी है। जहां एक तरफ 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, दूसरी और उससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे के साथ राजस्थान में राहुल गांधी की जनसभा होने के कार्यक्रम प्रस्तावित है।

खरगे और राहुल गांधी आएंगे राजस्थान

23 सितंबर को खड़गे और राहुल गांधी जयपुर आ रहे हैं। बीते दो दिनों में प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रदेश कांग्रेस की तैयारियों को देखा है। कांग्रेस की इस सभा में जयपुर शहर कांग्रेस को 25 हजार कार्यकर्ताओं को लाने का टारगेट दिया गया है।

नए भवन का करेंगे शिलान्यास

23 सितंबर को खड़गे और राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस के नवीन भवन के शिलान्यास के अवसर पर जयपुर आ रहे हैं। यहां पर दोनो नेता प्रदेश कांग्रेस नए भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वे कांग्रेस के जिला, मंडल, ब्लॉक और बूथ अध्यक्षों के एक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। इस सभा के लिए करीब सवा लाख कार्यकर्ताओ को बुलाने का टारगेट रखा गया है।

ERCP को लेकर कांग्रेस की जनआशीर्वाद यात्रा

ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग को लेकर कांग्रेस द्वारा जनआशीर्वाद यात्रा निकालेंगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के अनुसार कांग्रेस की यह यात्रा 25 से 29 सितंबर तक इस मुद्दे को जनता के बीच लेकर जायेगी। यह यात्रा पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की 86 विधानसभा में होकर गुजरेगी।

25 को प्रधानमंत्री की रैली

चुनाव के मद्देनजर राजस्थान में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के चार चरणों का समापन 19 से 22 सितंबर के बीच होगा। इसके बाद मुख्‍य कार्यक्रम 25 सितंबर को जयपुर में रखा गया है। इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की यह सभा जयपुर के सूरजपुरा वाटिक होगी।

बाकी पार्टीयां भी सक्रिय

बीजेपी कांग्रेस के साथ बाकि पार्टियां भी चुनाव को देखते हुए सक्रिय हो गई है। रालोपा प्रमुख और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल पिछले दिनों प्रदेश में अलग-अलग जगह कई जनसभाओं को संबोधित कर चुके है। जेजेपी भी लगातार प्रदेश में सक्रिय नजर आ रही है। निर्दलिय चुनाव लड़ने की सोच रखने वाले लोग भी अपनी अपनी विधानसभाओं में सक्रिय है।